City Headlines

Home » भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ऑल-इंग्लैंड ओपन 2024 के सेमीफाइनल में

भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ऑल-इंग्लैंड ओपन 2024 के सेमीफाइनल में

by Sanjeev

लंदन । राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन लक्ष्य सेन ने ऑल इंग्लैंड ओपन 2024 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेन ने शुक्रवार को पुरुष एकल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में मलेशिया के ली ज़ी जिया को शिकस्त दी।
ऑल इंग्लैंड ओपन के 2022 संस्करण के उपविजेता सेन ने 2021 चैंपियन ली ज़ी जिया को एक घंटे और 10 मिनट तक चले मुकाबले में 20-22, 21-16, 21-19 से शिकस्त दी। पाँच आमने-सामने के मुकाबलों में सेन की मलेशियाई शटलर पर यह चौथी जीत थी।
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने अपने शॉट्स को अच्छे से मिश्रित करके पहले गेम में 5-1 की बढ़त बना ली। हालांकि इसके बाद विश्व नंबर 10 ली ज़ी जिया, जो बैडमिंटन रैंकिंग में सेन से आठ पायदान ऊपर हैं, ने वापसी की और 17-16 से बढ़त बना ली।
हालाँकि सेन ने दृढ़ बचाव के साथ स्कोर को 20-20 से बराबरी कर ली। हालांकि अंत में ली ने 22-20 से पहला गेम अपने नाम कर लिया।
दूसरे गेम में धीमी शुरुआत के बाद, सेन ने पांच अंक हासिल कर स्कोर 6-3 कर दिया और ब्रेक के समय मलेशियाई बैडमिंटन खिलाड़ी से दो अंकों की बढ़त बना ली। ली ज़ी जिया ने सेन पर तेज़ स्मैश लगाकर 16-14 की बढ़त बना ली, लेकिन अगले सात अंक जीतकर सेन मैच को निर्णायक सेट में ले गए।
तीसरे गेम में सेन लगातार हमले कर रहे थे। ली ज़ी जिया द्वारा कई स्मैश बचाने के बावजूद, सेन ने ब्रेक पर तीन अंकों की बढ़त हासिल कर अपना आक्रामक रुख जारी रखा। ली ज़ी जिया ने सेन को लंबी रैलियों में शामिल करना जारी रखा, लेकिन बढ़त लेने में असमर्थ रहे। आखिरकार, सेन अपनी बढ़त बरकरार रखते हुए सेमीफाइनल में पहुंच गए।
दूसरे दौर में डेनमार्क के विश्व नंबर 3 एंडर्स एंटोनसेन को हराने वाले सेन शनिवार को सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के जोनाटन क्रिस्टी या पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के दूसरे वरीय शी यू क्यूई से खेलेंगे।
यह 2024 बैडमिंटन सीज़न में सेन का लगातार दूसरा सेमीफाइनल होगा, जिन्होंने पिछले हफ्ते फ्रेंच ओपन सुपर 750 इवेंट में अंतिम चार में जगह बनाई थी।
बीडब्ल्यूएफ सुपर 1000 इवेंट होने के नाते, ऑल इंग्लैंड ओपन पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए महत्वपूर्ण रैंकिंग अंक प्रदान करता है। बैडमिंटन के लिए रैंकिंग अवधि 1 मई, 2023 को शुरू हुई और अगले महीने समाप्त होगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.