City Headlines

Home » बहुजन समाज के लिए कांशीराम ने प्राप्त किया सामाजिक परिवर्तन का लक्ष्य : मायावती

बहुजन समाज के लिए कांशीराम ने प्राप्त किया सामाजिक परिवर्तन का लक्ष्य : मायावती

by Madhurendra
Lucknow, UP, Bahujan Samaj Party, BSP, Former Chief Minister, Mayawati, BAMCEF, DS4, Bahujan Samaj, UP power, Master Key

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शुक्रवार को कहा कि बामसेफ, डीएस-4 व बहुजन समाज पार्टी की स्थापना कर उसके अनवरत संघर्ष के जरिए यूपी में सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त करके बहुजन समाज के लिए सामाजिक परिवर्तन व आर्थिक तरक्की का मिशनरी लक्ष्य मान्यवर कांशीराम ने प्राप्त किया। वह ऐतिहासिक एवं अतुलनीय है, जिस कारण कांशीराम बहुजन नायक बने व अमर हो गए।

बसपा अध्यक्ष मायावती ने मान्यवर कांशीराम के 90 वें जन्मदिवस के अवसर पर पार्टी कार्यालय पर उनके मूर्ति पर पुष्प अर्पित किया। कांशीराम के अनुयायियों और समर्थकों को बधाई देते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के परिनिर्वाण के बाद लम्बे समय तक तिरस्कृत व बिखरे पड़े उनके आत्म-सम्मान व स्वाभिमान कारवाँ को देश की राजनीति में नई मजबूती व बुलन्दी देने का युगपरिवर्तनीय कार्य करने वाले मान्यवर कांशीराम को 90 वें जन्मदिन पर अपार श्रद्धा सुमन अर्पित है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी विरासत, संघर्ष व कारवाँ को पूरे तन, मन, धन के सहयोग से आगे बढ़ाने का संकल्प जारी रखते हुए बीएसपी को अब यहाँ हो रहेे लोकसभा आमचुनाव में अच्छा रिज़ल्ट दिलाना उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। जो समतामूलक समाज की स्थापना व महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी आदि के विरुद्ध भी योगदान होगा।

बसपा कार्यालय पर आयोजित कांशीराम के जन्मदिवस के कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए सुबह से ही पार्टी पदाधिकारियों का कार्यालय पहुंचना हुआ। इस अवसर पर महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा ने भी कांशीराम को याद करते हुए उनके जीवन पर प्रकाश डाला।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.