City Headlines

Home » वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 : दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को रौंदा, टॉप पर किया फिनिश

वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 : दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को रौंदा, टॉप पर किया फिनिश

आखिरी लीग मैच में गुजरात जायंट्स को 7 विकेट से हराकर फाइनल में डायरेक्ट एंट्री की

by Sanjeev

मुंबई। दिल्ली कैपिटल्स की महिला टीम और गुजरात जायंट्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में भी दिल्ली कैपिटल्स ने अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए गुजरात जायंट्स को 7 विकेट से हरा दिया। यह लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला था। इस मैच में मिली जीत के साथ ही उनकी टीम ने फाइनल में अपनी जगह भी पक्की कर ली है। उन्होंने प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई तो कर लिया था, लेकिन डायरेक्ट फाइनल में जगह बनाने के लिए उनकी दावेदारी नेट रन रेट पर आकर रुक गई थी। उन्होंने अब इस मामले को भी सही कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।
दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच खेले गए लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में गुजरात जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। टीम के लिए यह फैसला पूरी तरह से गलत रहा और उनकी टीम एक अच्छी बल्लेबाजी पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 126 ही बना सका। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 13.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 129 रन बना इस टारगेट को चेज कर लिया।
दिल्ली कैपिटल्स की जीत में कई खिलाड़ी स्टार रहे। टीम ने पूरी तरह से ऑलराउंड प्रदर्शन किया। पहले गेंदबाजी करते हुए मैरिजेन कप्प , शिखा पांडे और मीनू मणि को दो-दो विकेट हासिल हुए। वहीं जेस जोनासेन ने एक विकेट झटका। बल्लेबाजी में भी उनके खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया। शैफाली वर्मा ने स्टार के रूप में रनचेज में टीम का साथ दिया और सिर्फ 37 गेंदों पर उन्होंने 71 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 5 छक्के भी जड़े। शैफाली वर्मा को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
वुमेंस प्रीमियर लीग का फाइनल मैच 17 मार्च को खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहली ही क्वालीफाई कर लिया है। अब बचे हुए एक स्थान के लिए मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल में दिल्ली के मुकाबला खेलेगी, वहीं हारने वाली टीम का सफर वहीं खत्म हो जाएगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.