City Headlines

Home » डच फुटबॉलर प्रोम्स नीदरलैंड के अनुरोध पर दुबई में गिरफ्तार

डच फुटबॉलर प्रोम्स नीदरलैंड के अनुरोध पर दुबई में गिरफ्तार

by Sanjeev

द हेग । डच पेशेवर फुटबॉलर क्विंसी प्रोम्स, जो मादक पदार्थों की तस्करी और अपने चचेरे भाई को चाकू मारने के दोषी थे, को डच अधिकारियों के अनुरोध पर दुबई में गिरफ्तार कर लिया गया, डच लोक अभियोजक ने बुधवार को उक्त जानकारी दी।
प्रेस बयान के अनुसार, गिरफ्तारी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और नीदरलैंड के अधिकारियों के बीच रचनात्मक सहयोग का परिणाम थी। यह गिरफ्तारी नीदरलैंड द्वारा जारी रेड नोटिस के आधार पर की गई थी। नीदरलैंड अब प्रोम्स के प्रत्यर्पण का अनुरोध करेगा।
रेड नोटिस दुनिया भर में कानून प्रवर्तन से प्रत्यर्पण, आत्मसमर्पण या इसी तरह की कानूनी कार्रवाई के लिए लंबित किसी व्यक्ति का पता लगाने और उसे अस्थायी रूप से गिरफ्तार करने का अनुरोध है। यह अनुरोध करने वाले देश में न्यायिक अधिकारियों द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट या अदालती आदेश पर आधारित है। किसी व्यक्ति को गिरफ्तार करना है या नहीं, यह तय करने में सदस्य देश अपने स्वयं के कानून लागू करते हैं।
पिछले महीने एम्स्टर्डम की अदालत ने कोकीन की एक बड़ी खेप की तस्करी में शामिल होने के लिए प्रोम्स को उसकी अनुपस्थिति में छह साल जेल की सजा सुनाई थी। डच सरकारी वकील ने नौ साल की सज़ा की मांग की थी, पिछले साल एक पारिवारिक पार्टी में अपने चचेरे भाई को चाकू मारने के आरोप में भी उसे 1.5 साल की जेल हुई थी।
32 वर्षीय प्रोम्स, जिन्होंने डच राष्ट्रीय टीम के लिए 50 मैच खेले, फरवरी 2021 में अजाक्स से स्पार्टक मॉस्को चले गए और मॉस्को के निवासी के रूप में वह अब तक डच पुलिस की पकड़ से दूर रहे। हालाँकि, अपने रूसी क्लब के साथ संयुक्त अरब अमीरात में एक प्रशिक्षण शिविर उनके लिए घातक बन गया।
डच सरकारी अभियोजक ने सिन्हुआ के हवाले से कहा, “विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार गिरफ्तार व्यक्ति कथित तौर पर दुबई में रह रहा था। हालांकि, दोनों देशों के अधिकारियों के प्रयासों के कारण उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। इस समय, चल रही जांच में व्यवधान से बचने के लिए अतिरिक्त जानकारी प्रदान करना संभव नहीं है।”
नीदरलैंड की 2021 से संयुक्त अरब अमीरात के साथ एक प्रत्यर्पण संधि है, जिसमें इस बात पर सहमति हुई है कि दोनों देश ऐसे व्यक्तियों का प्रत्यर्पण करेंगे जो आपराधिक मुकदमा चलाने या अपरिवर्तनीय निर्णय को लागू करने के उद्देश्य से वांछित हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.