City Headlines

Home » भाजपा की लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी, गडकरी और अनुराग ठाकुर सहित 72 को टिकट

भाजपा की लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी, गडकरी और अनुराग ठाकुर सहित 72 को टिकट

by Madhurendra
Chennai, Tamil Nadu, Pattali Makkal Katchi, PMK, Parliamentary Elections, Candidates, National Democratic Alliance, NDA, Lok Sabha Seat

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 72 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। बुधवार को जारी इस सूची में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को नागपुर, अनुराग ठाकुर को हमीरपुर, प्रह्लाद जोशी को धारवाड़, पीयूष गोयल को मुंबई उत्तर , भारती पवार को डिंडोरी, शोभा करंदलाजे को बेंगलुरु उत्तर, अनिल बलूनी को गढ़वाल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

इस सूची में 15 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। इसके साथ 10 अनुसूचित जाति और 9 अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है। इसके साथ मनोहर लाल खट्टर को करनाल से उम्मीदवार बनाया गया है।

दिल्ली के सात में से दो लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों की भी घोषणा की गई है। पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा और उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेन्द्र चंदोलिया को उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा पांच सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा पहले ही कर चुकी है। 11 मार्च को भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन 72 उम्मीदवारों के नामों को तय किया गया था।

भाजपा ने दो मार्च को 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से और गृह मंत्री अमित शाह को गुजरात की गांधीनगर सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। पहली सूची में 34 केंद्रीय मंत्री और दो पूर्व मुख्यमंत्री शामिल हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.