City Headlines

Home » आर्थिक दृष्टि से भी सुपर पाॅवर बनकर खड़ा होगा भारत : राजनाथ सिंह

आर्थिक दृष्टि से भी सुपर पाॅवर बनकर खड़ा होगा भारत : राजनाथ सिंह

by Madhurendra
Lucknow, Defense Minister, Rajnath Singh, International, India, World, Economic Outlook, Super Power, Economy, Economist, Economy

लखनऊ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे देश का कद बहुत ऊंचा हुआ है। आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत बोलता है तो पूरी दुनिया कान खोलकर सुनती है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को एक कार्यक्रम में कहा कि वह दिन भी दूर नहीं हैए जब आर्थिक दृष्टि से भी सुपर पाॅवर बनकर खड़ा होगा। यही हमारा भारत दुनिया के देशों में अर्थव्यवस्था के मामले में 11वें स्थान पर था, आज दुनिया के पांचवें स्थान पर आकर खड़ा हो गया है। बड़े-बड़े अर्थशास्त्री कह रहे हैं कि 2027 होते-होते इकोनॉमी की साइज अर्थव्यवस्था के आकार के मामले में दुनिया की टॉप थ्री कंट्रीज में आकर खड़ा होगा।

राजनाथ सिंह ने बुधवार को आलमबाग थाने चौराहे पर स्थित रेलवे कर्मचारी यूनियन पूर्व अध्यक्ष वरिष्ठ नेता टी.एन बाजपेई की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। उनकी स्मृति में चौराहे का नाम टी एन वाजपेई चौराहा किए जाने पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

रक्षामंत्री ने कहा कि रूस और यूक्रेन की लड़ाई चल रही है। दो वर्षों से पहले जब युद्ध आरंभ हुआ था, यूक्रेन में वहां रहने वाले 25 से 26 हजार बच्चे वहां के मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ाई कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर 4 घंटे के लिए युद्ध रोक कर हमारे देश के छात्रों को वापस सुरक्षित भेजने का कार्य हुआ। प्रधानमंत्री के आवाह्न पर हमारा योग भी आज पूरे विश्व में पहचान बन चुका है। अन्य विषयों पर ज्यादा चर्चा ना करते हुए आज में स्वर्गीय टीएन वाजपेई जी को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि रेल परिवार को इस बात का भरोसा दिलाता हूं कि आप सबके हितों के लिए और कार्यों के लिए राज्य सरकार आपके साथ खड़ी है। शिव गोपाल मिश्रा सदैव संघर्षों के लिए आगे बढ़कर कार्य करते हैं और जो भी संभव होगा, वह किया जाएगा। लखनऊ में अनेक असंभव कार्यों को भी रक्षा मंत्री ने पूरा करके दिखाया है। अब हमारी बारी है कि रक्षा मंत्री के साथ खड़ा होकर अपने सांसद को विपक्षियों की जमानत जब्त कर कर बड़ी ऐतिहासिक जीत के साथ जीताने का कार्य करना है।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम में रेलवे कर्मचारी यूनियन की ओर से मवैया स्टेशन का नाम बदलकर टीएन बाजपेई के नाम पर करने का प्रस्ताव भी रखा गया। कार्यक्रम को महापौर सुषमा खर्कवाल, रेलवे यूनियन राष्ट्रीय महासचिव शिव गोपाल मिश्र, सियाराम बाजपेई और रेलवे कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.