City Headlines

Home » बिहार में एनडीए मे बात बनी,बीजेपी ने चिराग पासवान को पांच सीटें दी

बिहार में एनडीए मे बात बनी,बीजेपी ने चिराग पासवान को पांच सीटें दी

by Sanjeev
Pashupati Kumar Paras, Patna, Lok Janshakti Party, Hajipur Lok Sabha seat, Chirag Paswan, PM, Modi, BJP, Modi Government, Ministerial post

नई दिल्ली ।  बिहार में एनडीए के बीच सीट बंटवारा लगभग फाइनल हो गया है। सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने चिराग पासवान गुट की एलजेपी को पांच सीटें दी हैं। चिराग के चाचा पशुपति पारस को एक भी सीट नहीं मिलेगी। सूत्रों ने बताया कि वैशाली, समस्तीपुर और हाजीपुर सीट चिराग पासवान की पार्टी के हिस्से में आई है। चिराग पासवान खुद हाजीपुर से चुनाव लड़ेंगे।
सूत्रों के मुताबिक बीजेपी बिहार में 17 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है तो जेडीयू 16 सीट पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। वहीं, उपेंद्र कुशवाहा और मांझी की पार्टी को एक-एक सीट मिल सकती है। सीट बंटवारे पर औपचारिक ऐलान जल्द किया जा सकता है।
चिराग पासवान ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ सीट बंटवारे के फार्मूले को अंतिम रूप दे दिया है। पासवान ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात के बाद यह घोषणा की। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘‘भाजपा ने मेरी सभी चिंताओं का समाधान किया है। मैं संतुष्ट हूं। उन्होंने कहा कि बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों के बीच सीटों के तालमेल पर फैसला हो गया है और जल्द ही इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी।
अपने चाचा पशुपति पारस के नेतृत्व वाले लोजपा गुट के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर चिराग पासवान ने कहा कि यह मेरी चिंता का विषय नहीं है। इससे पहले, उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘राजग के सदस्य के रूप में आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जी के साथ बैठक में हमने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बिहार में सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘उचित समय पर इसकी जानकारी दी जाएगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.