City Headlines

Home » प्रधानमंत्री की अरुणाचल यात्रा पर चीन की आपत्ति को भारत ने किया खारिज

प्रधानमंत्री की अरुणाचल यात्रा पर चीन की आपत्ति को भारत ने किया खारिज

by Madhurendra
New Delhi, India, PM, Prime Minister, Modi, Narendra Modi, Arunachal Pradesh, China, Arunachal, Indivisible, Sela Tunnel

नई दिल्ली। भारत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अरुणाचल प्रदेश की हालिया यात्रा पर चीन की टिप्पणी को खारिज करते हुए कहा है कि इससे वास्तविकता नहीं बदलेगी। अरुणाचल प्रदेश भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री की अरुणाचल प्रदेश यात्रा के संबंध में चीनी पक्ष की टिप्पणियों को हम खारिज करते हैं। भारतीय नेता समय-समय पर अरुणाचल प्रदेश का दौरा करते हैं, जैसे वे भारत के अन्य राज्यों का दौरा करते हैं। ऐसी यात्राओं या भारत की विकासात्मक परियोजनाओं पर आपत्ति करना उचित नहीं है। इसके अलावा यह इस वास्तविकता को नहीं बदलेगा कि अरुणाचल प्रदेश राज्य भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा। चीनी पक्ष को कई अवसरों पर इस सतत स्थिति से अवगत कराया गया है।

हाल ही में प्रधानमंत्री ने अरुणाचल प्रदेश के तवांग के लिए सभी मौसम में खुला रहने वाला रास्ता (सेला टनल) राष्ट्र को समर्पित किया था। चीन ने प्रधानमंत्री की अरुणाचल यात्रा पर टिप्पणी की थी और कहा था कि इससे सीमा मसला अधिक जटिल होगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.