City Headlines

Home » सीएए लागू होते ही नवी मुंबई में 8 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

सीएए लागू होते ही नवी मुंबई में 8 बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार

by Sanjeev
youth, arrested, lakhimpur, assam, police, gold, fake boat, cash, seized, thug gang, crime, crime news

मुंबई। देश में सोमवार को सीएए लागू होने के बाद पुलिस ने नवी मुंबई से 8 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इन सभी की उम्र 20 से 40 वर्ष के बीच है। नवी मुंबई के बेलापुर इलाके के शाहबाज गांव में एक फ्लैट में मारे गए छापे में गिरफ्तार सभी 8 बांग्लादेशी बगैर वैध दस्तावेज के पिछले चार साल से यहां रह रहे थे। मामले की छानबीन जारी है।
एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए नवी मुंबई पुलिस की मानव तस्करी विरोधी इकाई ने सोमवार सुबह बेलापुर इलाके के शाहबाज गांव में एक फ्लैट पर छापेमारी की। पुलिस ने शाहबाज के एक आवासीय परिसर में छापा मार कर आठ बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इनमें पांच महिलाएं और तीन पुरुष हैं, जिनकी उम्र 20 से 40 साल के बीच है। ये बंग्लादेशी नागरिक पिछले चार साल से बिना किसी वैध दस्तावेज के अवैध रूप से वहां रह रहे थे। इन सभी के खिलाफ पासपोर्ट अधिनियम और विदेशी अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया। इस मामले की जांच की जा रही है।
संवेदनशील इलाकों में कड़ी सुरक्षा
बता दें कि सीएए को दिसंबर, 2019 में पारित किया गया था और बाद में इसे राष्ट्रपति की मंजूरी भी मिल गई थी। हालांकि, इसके खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे। इसके बाद यह कानून लागू नहीं हो सका था। अब सीएए कानून लागू होने के साथ संवेदनशील इलाकों में पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.