City Headlines

Home » अश्लील हरकत करने वाले तीन शिक्षकों पर पाक्सो एक्ट का मामला दर्ज, फरार

अश्लील हरकत करने वाले तीन शिक्षकों पर पाक्सो एक्ट का मामला दर्ज, फरार

by Madhurendra
Narayanpur, student, school, teacher, obscene act, FIR, POCSO, absconding, police, IPC, POCSO Act, District Child Protection Unit, DCPU

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में गुरु और शिष्या के पवित्र रिश्ते को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां स्कूल के आठवीं कक्षा में अध्ययनरत छात्रा ने स्कूल के तीन शिक्षकों पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है। छात्रा की शिकायत पर एडका पुलिस ने बीते सोमवार को तीन शिक्षकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर लिया है। पॉस्को सहित कई धाराओं में मामला दर्ज होने के बाद से तीनों शिक्षक फरार हैं, पुलिस फरार शिक्षकों की तलाश कर रही है। एएसपी हेमसागर सिदार ने कहा कि आरोपियों पर आईपीसी की धारा 354, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक महिला एवं बाल विकास विभाग की बाल कल्याण समिति को नारायणपुर के सरकारी मिडिल स्कूल में छात्राओं के यौन शोषण की शिकायत मिली थी। आरोप स्कूल के ही तीन शिक्षक पर लगाए गए थे। मामले को गंभीरता से लेते हुए बाल विकास विभाग की जिला बाल संरक्षण इकाई (डीसीपीयू) ने स्कूल का दौरा किया, छात्राओं के बयान दर्ज कराए गए, स्कूल की पांच से छह नाबालिग छात्राओं ने स्कूल के तीन टीचर्स पर क्लास में उनके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया।

टीम ने स्कूल के दूसरे शिक्षकों और प्रिंसीपल का भी बयान दर्ज कराया, जिसके बाद मामले में आगे की कार्रवाई की गई। छात्राओं के बयान और डीसीपीयू की रिपोर्ट के आधार पर बाल विकास विभाग की टीम ने पुलिस को आरोपित शिक्षकों के खिलाफ केस दर्ज करने का निर्देश दिया। जिसके बाद नारायणपुर की एडका पुलिस ने तीन शिक्षकों पर धारा 294 (अश्लील हरकतें) धारा 354 और यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

नारायणपुर के एक गांव की छात्राओं ने कुछ दिनों पहले महिला बाल विकास विभाग की टीम को फोन पर सूचना दी थी कि उनके स्कूल के शिक्षक उनके साथ अश्लील हरकतें कर रहे हैं। इसके बाद से प्रशासनिक स्तर पर मामले को दबाया जा रहा था। इसके बाद जब मामले में आंदोलन की स्थिति बनने के बाद आरोपित शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। फिलहाल तीनों आरोपित शिक्षक पुलिस गिरफ्त से बाहर है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.