City Headlines

Home » महोबा : पहाड़ ब्लास्ट हादसा में तीन की मौत

महोबा : पहाड़ ब्लास्ट हादसा में तीन की मौत

मलबे में आठ मजदूरों के दबे होने की आशंका पर बचाव कार्य जारी

by Madhurendra
Mahoba, mountain, blast, death, debris, workers, mountain blast, Mahoba accident, police, rescue operation, Kabrai

महोबा। महोबा जनपद में पहाड़ में ब्लास्ट करते समय बड़ा हादसा हो गया। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि मलबे में अभी 8 मजदूरों के दबे होने की आशंका है। हादसे की सूचना पर पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई है। हादसा कबरई थाना क्षेत्र के पहरा गांव के पास का बताया जा रहा है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, पहाड़ पर विस्फोट करके खनन का काम हो रहा था। तभी गलती से उस जगह विस्फोट हो गया, जहां मजदूर खड़े हुए थे। हादसे के वक्त 10 से 12 मजदूर काम कर रहे थे। जिनमें 3 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी मलबे में दब गए।

धमाके की आवाज सुनकर पास में ही स्थित गांव के लोग मौके पर पहुंच गए। आनन-फानन में दबे हुए लोगों को निकाला गया। मलबे से 3 लोगों को निकालकर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद कुछ घायलों को और अस्पताल लाया गया, जहां उनका इलाज शुरू किया गया।

हादसे की जानकारी पाकर पहाड़ में काम कर रहे मजदूरों के परिजनों को हुई तो वह भी मौके पर पहुंच गए और घटनास्थल का मंजर देख कर बिलख पड़े। मलबे में दबे मजदूरों के परिवारीजनों ने माइनिंग में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा करने लगे। पुलिस अधिकारी उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं। इसके साथ ही गांव के लोग पहाड़ के मलबे में दबे लोगों के निकालने के लिए पुलिस के साथ रेस्क्यू में जुटे हुए हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.