City Headlines

Home » सीएए को लेकर UP के संवेदनशील इलाकों में पुलिस की चौकसी बरकरार : पुलिस महानिदेशक

सीएए को लेकर UP के संवेदनशील इलाकों में पुलिस की चौकसी बरकरार : पुलिस महानिदेशक

by Madhurendra
Lucknow, UP, Citizenship Amendment Act, CAA, Uttar Pradesh, Acting Director General of Police, Prashant Kumar

लखनऊ। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को देशभर में लागू कर दिया गया है। इस बीच उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने पूरे यूपी में अलर्ट घोषित किया है।

डीजीपी ने मंगलवार को जारी अपने बयान में कहा है कि सीएए को लेकर लगातार यह संभावनाएं जतायी जा रही थी कि जल्द ही सरकार इसे लागू कर देगी। इसको लेकर हम पहले से तैयारी की थी और पुलिस अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि मैं यह पुन: स्पष्ट करना चाहूंगा कि सीएए एक ऐसा रूल है कि जिसके साथ किसी की नागरिकता जानी नहीं है। बल्कि ऐसे लोग हैं जो पड़ोसी देशों से धार्मिक कारणों से परेशान होकर भारत आये हैं उन्हें नगारिकता दी जाएगी। उनकी संख्या भी कम है और इसका व्यापक असर भी दिख रहा है। सभी धार्मिक नेताओं ने सकरात्मक बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि जहां कानून व्यवस्था की बात है तो इसके लिए व्यापक इंतजाम किया गया है। 179 कंपनी पीएसी, 100 सीएपीएफ भी मिली है चुनाव दृष्टिगत हम उसका भी उपयोग कर रह हैं। इसके अलावा जितने भी तकनीकी संसाधन है, सीसीटीवी कैमरे, टूल कैमरा आदि अन्य तैयारियां जो संवेदनशील प्रकरणों को लेकर की जाती है, वो सब की हैं। अभी तक कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है। हमारे सभी प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस के लोग सभी धार्मिक गुरु, समितियों के साथ बैठक कर सुलझा लेंगे।

उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर जहां पहले दिक्कतें हुई थीं, वहां पर अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है। कहीं से भी कोई भी व्यक्ति गड़बड़ करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पुलिस मुख्यालय से सभी बिन्दुओं पर नजर रखी जा रही है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.