City Headlines

Home » आजमगढ़ से लखनऊ के लिए शुरू हुई पहली उड़ान

आजमगढ़ से लखनऊ के लिए शुरू हुई पहली उड़ान

BJP सांसद निरहुआ बोले, अभी तो यह झांकी है, दिल्ली मुंबई और दुबई की उड़ान बाकी है

by Madhurendra
Azamgarh, Manduri Airport, Azamgarh Airport, flight, PM, CM, MP, Dinesh Lal Yadav, Nirahua, Airport, Delhi, Mumbai, Dubai, UP, BJP, yogi government, modi

आजमगढ़। आजमगढ़ जिले के मंदुरी में स्थित आजमगढ एयरपोर्ट से सोमवार को पहली उड़ान सेवा शुरू हो गई। पहली उड़ान आजमगढ़ से लखनऊ के हुई। पहले दिन यात्रा करने पहुंचे यात्रियों में उत्साह दिखा और उन्होने इसके लिए पीएम व सीएम को धन्यवाद दिया। वही पहली उड़ान का जायजा लेने के लिए सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ भी एयरपोर्ट पहुंचे और कहा कि अभी तो यह झांकी है, दिल्ली, मुंबई और दुबई की उड़ान बाकी है।

मंदुरी एयरपोर्ट पर 10 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साढ़े 36 हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया था। लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में मंदुरी में स्थित आजमगढ़ एयरपोर्ट भी शामिल रहा। सोमवार को पहली उड़ान को देखते हुए गेट के अंदर व बाहर भारी संख्या में जवान तैनात रहे। फ्लाई विंग कंपनी का 19 सीटर विमान लखनऊ से आजमगढ़ एयरपोर्ट पर पहुंचा। विजविलटी कम होने के कारण पहली फ्लाइट के आने में करीब आधे घंटे का बिलंब हुआ। पहले दिन यात्रा करने पहुंचे यात्रियों में काफी उत्साह दिखा। पहले दिन यात्रा करने पहुंचे सुमितत्र अग्रहरी, पुनीत चौहान, मिलिंद सिंह ने कहा कि काफी लंबे इंतजार के बाद आज पहली उड़ान में बैठने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। एयरपोर्ट काफी खुबशुरत बना है। सभी ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया।

एयरपोर्ट के डायरेक्टर मुकेश यादव ने बताया कि आजमगढ़ एयरपोर्ट से 19 सीटर विमान चलाया जा रहा है। आज पहले दिन विजबिलटी कम होने के कारण विमान लखनऊ से करीब 20 मिनट देर से आजमगढ़ पहुंचा। उन्होने बताया कि बुधवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन विमान का संचालन किया जायेगा।

वही एयरपोर्ट पर पहली उड़ान का जायजा लेने पहुंचे सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि अभी यह उड़ान सिर्फ लखनऊ तक ही हो रही है, लेकिन आने वाले समय में देश के अंदर व देश के बाहर भी यहां से उड़ान की जाएगी। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ एयरपोर्ट आजमगढ़ की जनता के लिए हवाई यात्रा का एक सुगम व सुलभ व्यवस्था बनकर उभरेगा, तथा आजमगढ़ सहित आसपास के कई जनपदों की जनता इस एयरपोर्ट से लाभान्वित होगी। उन्होंने कहा कि कल ही प्रधानमंत्री से इसके विस्तार के संबन्ध में बात भी हुई है। सांसद निरहुआ ने कहा कि अभी तो यह झांकी है, दिल्ली, मुंबई और दुबई की उड़ान बाकी है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.