City Headlines

Home » अयोध्या में रन-फॉर-राम हॉफ मैराथन का आयोजन 10 मार्च को, देश-विदेश से जुटेंगे धावक

अयोध्या में रन-फॉर-राम हॉफ मैराथन का आयोजन 10 मार्च को, देश-विदेश से जुटेंगे धावक

by Sanjeev

लखनऊ। अयोध्या में श्रीरामलला की भव्य प्राण-प्रतिष्ठा के बाद राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का आनुषांगिक संगठन क्रीड़ा भारती अयोध्या में खेल का एक बड़ा आयोजन करने जा रहा है। क्रीड़ा भारती द्वारा 10 मार्च को आयोजित रन फार राम हाफ मैराथन का आयोजन किया जाएगा। इसमें देश-विदेश के प्रतिभागी जुटेंगे।
क्रीड़ा भारती के प्रदेश अध्यक्ष व सदस्य विधान परिषद अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि 10 मार्च को अयोध्या में रन-फॉर-राम नाम से हॉफ-मैराथन के आयोजन में देश-विदेश से प्रतियोगी जुटेंगे। अयोध्या में राम-पथ और भक्ति-पथ पर आयोजित कार्यक्रम के लिए तीन हज़ार से ज्यादा देशी-विदेशी धावकों ने वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है। इसमें हाफ मैराथन के प्रथम विजेता को डेढ़ लाख रुपये इनाम मिलेंगे।
अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि यह एक महत्वपूर्ण और उत्साह भरा क्रीडा आयोजन है, जो देसी और विदेशी प्रतियोगियों को एक साथ मिलाकर भाग लेने का अवसर प्रदान कर रहा है। इस प्रकार के आयोजन समय समय पर क्रीड़ा भारती के द्वारा आयोजित किये जाते रहते हैं। यह आयोजन फ़िटनेस के लिहाज़ से भी महत्वपूर्ण है, जो कि आध्यात्मिक नगरी अयोध्या में होने जा रहा है। हर वह व्यक्ति जो 12 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुका है। इस इवेंट में प्रतिभाग कर सकता है।
उन्होंने बताया कि हाफ मैराथन (21.097 कि0मी0) के प्रथम विजेता को प्रथम 1.5 लाख, द्वितीय 75 हजार, तृतीय 50 हजार इनाम दिया जाएगा। वहीं 10 किमी दौड़ के प्रथम विजेता को 51 हजार रुपये, दूसरे नम्बर के विजेता को 21 हजार और तीसरे नम्बर के विजेता को 11 हजार रुपये मिलेंगे। इन प्रतियोगिताओं में पारिवारिक जागरूकता दौड़ भी तीन किमी होनी है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.