City Headlines

Home » लखनऊ को आधुनिक गोमती नगर रेलवे स्टेशन की सौगात देंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

लखनऊ को आधुनिक गोमती नगर रेलवे स्टेशन की सौगात देंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

by Sanjeev

लखनऊ । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअल के माध्यम से लखनऊ को गोमती नगर रेलवे स्टेशन की सौगात देंगे। 26 फरवरी को 385 करोड़ की लागत से बने गोमती नगर रेलवे स्टेशन की शुरुआत हो जायेगी।
गोमती नगर हाल्ट से बड़े रेलवे स्टेशन बनने के सफर की शुरुआत तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी ने की थी। इसके बाद अभी 21 मई सन् 2018 में रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) ने स्टेशन निर्माण कार्य को आरम्भ किया। करीब चार वर्षो के भीतर गोमती नगर रेलवे स्टेशन को तैयार कर लिया गया।
रेलवे स्टेशन पर पहले दो प्लेटफार्म हुआ करते थे, बाद में चार प्लेटफार्म किये गये। अभी गोमती नगर के कार्मिशियल क्षेत्र विभूतिखंड को जोड़ने के लिए छह प्लेटफार्म कर दिये गये है। अब गोमती नगर रेलवे स्टेशन एक बड़े स्टेशन के रुप में पहचाना जायेगा। जहां से विभिन्न स्थानों को जोड़ने वाली ट्रेनों का संचालन होगा।
पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक, डीआरएम सहित तमाम अधिकारी आगामी 26 फरवरी को रेलवे स्टेशन के लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारी कर रहे है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस दिन ही अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत सुंदरीकरण हुए रेलवे स्टेशनों को भी देशवासियों को सौंपेगे। साथ ही गोमती नगर रेलवे स्टेशन का लोकार्पण करेंगे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.