City Headlines

Home » कांग्रेस परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण से आगे नहीं सोच सकती : प्रधानमंत्री

कांग्रेस परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण से आगे नहीं सोच सकती : प्रधानमंत्री

by Madhurendra
New Delhi, PM, Prime Minister, Modi, Narendra Modi, Congress, Congress Government, India, Nepotism, Corruption, Appeasement, PM, Video Conferencing

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने सरकारें बार-बार बनाईं लेकिन भविष्य का भारत बनाना भूल गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण से आगे नहीं सोच सकती। प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ‘विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान 34,400 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया। ये परियोजनाएं सड़क, रेलवे, कोयला, बिजली और सौर ऊर्जा सहित कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों को पूरा करती हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के पास परिश्रमी किसान, प्रतिभाशाली नौजवान और प्राकृति का खजाना है, वह सब कुछ है जो विकसित होने के लिए जरूरी है। उन्होंने राज्य में प्रगति की कमी के लिए पिछली सरकारों की अदूरदर्शी और स्वार्थी परिवारवादी राजनीति की आलोचना की। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सरकारें बार-बार बनाईं लेकिन भविष्य का भारत बनाना भूल गईं। क्योंकि उनके मन में सरकार बनाना ही था, देश को आगे बढ़ाना उनका एजेंडा ही नहीं था। आज भी कांग्रेस की दशा और दिशा यही है। कांग्रेस परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण से आगे सोच ही नहीं पाती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी के लिए आप उनका परिवार हैं और आपके सपने उनके संकल्प हैं। इसीलिए मैं आज विकसित भारत और विकसित छत्तीसगढ़ की बात कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि 140 करोड़ भारतीयों में से प्रत्येक को इस सेवक ने अपनी प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत की गारंटी दी है। उन्होंने गरीबों के लिए मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज, सस्ती दवाएं, आवास, पाइप से पानी, गैस कनेक्शन और शौचालय का जिक्र किया।
अब नागरिकों को कम खर्च पर बिजली उपलब्ध करायी जाएगी
प्रधानमंत्री ने आज एनटीपीसी के सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट को राष्ट्र को समर्पित करने और 1600 मेगावाट क्षमता वाले स्टेज-2 के शिलान्यास का जिक्र करते हुए कहा कि अब नागरिकों को कम खर्च पर बिजली उपलब्ध करायी जाएगी। प्रधानमंत्री ने पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सरकार उपभोक्ताओं के बिजली बिल को शून्य करने का प्रयास कर रही है, जिसमें वर्तमान में देश भर में 1 करोड़ घर शामिल हैं। उन्होंने बताया कि सरकार छत पर सौर पैनल स्थापित करने के लिए सीधे बैंक खातों में वित्तीय सहायता प्रदान करेगी, जहां 300 यूनिट बिजली मुफ्त की जाएगी और उत्पादित अतिरिक्त बिजली सरकार द्वारा वापस खरीदी जाएगी, जिससे नागरिकों को हजारों रुपये की अतिरिक्त आय होगी।
छत्तीसगढ़ भी विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा
प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे कार्यों से विकसित छत्तीसगढ़ का निर्माण होगा और अगले 5 वर्षों में जब भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरेगा, तो छत्तीसगढ़ भी विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि यह एक बड़ा अवसर है, खासकर पहली बार मतदाताओं और स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाले युवाओं के लिए। विकसित छत्तीसगढ़ उनके सपनों को पूरा करेगा।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.