City Headlines

Home » फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री होंगे आईएमडीआरसी के बांड एम्बेसेडर

फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री होंगे आईएमडीआरसी के बांड एम्बेसेडर

by Madhurendra
Shimla, Himachal, Himachal Pradesh, Governor, Shiv Pratap Shukla, Raj Bhavan, Video Conferencing, Film, Director, Producer, Vivek Agnihotri

शिमला। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने बुधवार को यहां राजभवन में वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से फिल्म निर्देशक व निर्माता विवेक अग्निहोत्री को इंटेग्रेटिड मस्क्युलर डिस्ट्रॉफी रिहैबिलीटेशन सेंटर (मानव मंदिर) का ब्रांड एम्बेसेडर बनने पर बधाई दी। राज्यपाल ने औपचारिक तौर पर इसकी घोषणा की। इस अवसर पर सेंटर के मस्क्युलर डिस्ट्रॉफी से पीड़ित रोगी भी राजभवन में उपस्थित थे।

राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा कि यह एक अनुवांशिक रोग है, जो समय के साथ शारीरिक शक्ति को कमजोर करता है और रोगी दूसरों पर निर्भर हो जाता है। उन्होंने कहा कि इस केंद्र में फिज़ियोथेरेपी, हाईड्रोथेरेपी, योग, प्राणायात एवं उचित देखभाल से आधुनिक मशीनों के द्वारा उपचार किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ‘मन की बात’ के अपने कार्यक्रम में इस केंद्र का विशेष तौर पर उल्लेख किया था और केंद्र की सेवाओं की सराहना की थी।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि अग्निहोत्री के सहयोग से केंद्र का देश-दुनिया में व्यापक प्रचार सुनिश्चित होगा। जिन पीड़ित व्यक्तियों तक इस केंद्र की जानकारी नहीं है वे भी आ सकेंगे। वहीं, अधिक से अधिक लोग भी केंद्र से जुड़कर अपना योगदान देने में सहायक बनेंगे। उन्होंने आम लोगों से भी अपील की कि वे भी केंद्र से जुड़कर अपनी बहुमूल्य सेवाएं प्रदान कर मानवता की सेवा में आगे आएं।

इस अवसर पर अग्निहोत्री ने ऑनलाइन जुड़कर राज्यपाल का स्वागत किया और कहा कि सामाजिक भूमिका का निर्वहन करते हुए वह केंद्र से जुड़ने पर प्रसन्नता महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र के प्रचार-प्रसार में वह अहम भूमिका निभाएंगे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.