City Headlines

Home » ज्ञानवापी : पूजा के विरोध में लखनऊ के मुस्लिम बहुल इलाकों में दिखा असर

ज्ञानवापी : पूजा के विरोध में लखनऊ के मुस्लिम बहुल इलाकों में दिखा असर

by Madhurendra
UP, Vyas Tahkhana, Pooja, Security, Friday, Namaz, Azaan, DGP, Place of Worship, Varanasi, Lucknow, Old Lucknow, Lucknow Muslim dominated area

लखनऊ। वाराणसी के ज्ञानवापी मंदिर में पूजा कार्य का विरोध कर रहे अंजुमन इन्ते जामिया मसाजिद की ओर से घोषित उत्तर प्रदेश बंद का पुराने लखनऊ में थोड़ा असर दिखा। कुछ व्यापारी संगठनों ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश बंद का समर्थन करते हुए दुकानों को बंद कराया। ठाकुरगंज, चौक, अकबरी गेट, सआदतगंज, अमीनाबाद सहित तमाम स्थानों पर सुबह से अपराह्न एक बजे तक बाजार क्षेत्र की अधिकांश दुकानें बंद रहीं।

ज्ञानवापी मंदिर में पूजा की अनुमति के बाद अंजुमन इन्ते ज़ामिया मसाजिद वाराणसी के पदाधिकारी ने प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर मुस्लिम व्यापारियों से अपनी दुकानों को बंद करने का आह्वान किया। लखनऊ में बड़े आवासीय क्षेत्रों को छोड़ दिया जाये तो इसका असर मुस्लिम बहुल क्षेत्रों के बाजारों पर रहा। शहर की बड़ी मीट, बिरयानी, कपड़ों, जूतों, बर्तनों की दुकानें बंद मिलीं।

बारूदखाना में बिरयानी का धंधा करने वाले कलीम ने कहा कि दुकानें बंद करने से उनका खुद का नुकसान होता है। बावजूद इसके व्यापारी भाइयों के अपील पर और अंजुमन इन्ते ज़ामिया मसाजिद वाराणसी के आह्वान पर दुकान आज बंद रखी हैं। लखनऊ में और साथियों से भी दुकानों और धंधे को बंद रखने के लिए कहा गया था। मेडिकल के अपने दुकानदार भाइयों ने भी दुकानें बंद रखी हैं।

लखनऊ में दुकानों के बंद के दौरान यूपी पुलिस के तमाम अधिकारी सड़क पर निगरानी रखते हुए मिले। पुलिस अधिकारियों के साथ स्थानीय थानों के पुलिसकर्मी सुरक्षा इंतजाम को सम्भाले हुए थे। मुस्लिम बहुल क्षेत्रों के तिराहों, चौराहों पर पुलिसकर्मियों ने पूरी तरह से सख्ती बरतते हुए मोर्चा सम्भाले रखा।
डीजीपी ने सतर्कता के दिये थे निर्देश
ज्ञानवापी मामले को लेकर कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने प्रदेश में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे। सभी मस्जिदों पर पुलिस फोर्स तैनात की गई थी। सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखी जा रही थी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.