City Headlines

Home » ममता धरने पर बैठीं, मोदी सरकार से राज्य का बकाया हजारों करोड़ रुपया मांगा

ममता धरने पर बैठीं, मोदी सरकार से राज्य का बकाया हजारों करोड़ रुपया मांगा

by Madhurendra
Dharna, Mamata, CM, Mamata Banerjee, dues, payment, central government, Modi government, Kolkata, TMC, West Bengal, Bengal, social welfare scheme

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार से विभिन्न सामाजिक कल्याण योजनाओं के लिए राज्य के बकाए के भुगतान की मांग को लेकर शुक्रवार को कोलकाता में धरना प्रदर्शन शुरू किया। बनर्जी ने अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के साथ शहर के मध्य स्थित मैदान थाना इलाके में रेड रोड पर बीआर आंबेडकर की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन शुरू किया।

अधिकारियों के मुताबिक मंच के बगल में तंबू लगाया गया है ताकि बनर्जी प्रशासन संबंधी जरूरी काम कर सकें। मुख्यमंत्री का दावा है कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार के पास विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए राज्य का हजारों करोड़ रुपये बकाया है। उन्होंने आंबेडकर की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद धरना-प्रदर्शन शुरू किया।

इससे पहले तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने पार्टी विधायकों, सांसदों, मंत्रियों और मनरेगा कार्यकर्ताओं के एक समूह के साथ नयी दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया था। उन्होंने कोलकाता में राजभवन के बाहर पांच दिन तक धरना दिया था। बनर्जी के नेतृत्व में पिछले वर्ष मार्च में भी इसी तरह का दो दिवसीय धरना दिया गया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.