City Headlines

Home » अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, अंतरिम बजट जन विकास के लिए व्यर्थ

अखिलेश ने ट्वीट कर कहा, अंतरिम बजट जन विकास के लिए व्यर्थ

by Madhurendra
Central Interim Budget, Interim Budget, Public Development, Akhilesh Yadav, SP, Akhilesh, SP President, Akhilesh Yadav, Modi Government

लखनऊ। संसद के निचले सदन लोकसभा में गुरुवार को पेश अंतरिम बजट को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जन विकास को लेकर इसे व्यर्थ बताया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘एक्स’ पर बजट को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

 Central Interim Budget, Interim Budget, Public Development, Akhilesh Yadav, SP, Akhilesh, SP President, Akhilesh Yadav, Modi Government

सपा अध्यक्ष ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि कोई भी बजट अगर विकास के लिए नहीं है और कोई भी विकास अगर जनता के लिए नहीं है तो वो व्यर्थ है। भाजपा सरकार ने जनविरोधी बजटों का एक दशक पूरा करके एक शर्मनाक रिकार्ड बनाया है, जो फिर कभी नहीं टूटेगा क्योंकि अब सकारात्मक सरकार आने का समय हो गया है। ये भाजपा का ‘विदाई बजट’ है।

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद के निचले सदन लोकसभा में आज अंतरिम बजट पेश किया है। देश के अर्थशास्त्री इस बजट को संतुलित बता रहे हैं। हालांकि टैक्स में बदलाव नहीं किया गया है। वहीं सैलरीड क्लास को कोई फायदा होता नहीं दिख रहा है, लेकिन देश के सुरक्षा को लेकर रक्षा बजट को बढ़ाया गया है। रक्षा खर्च 11.1 प्रतिशत बढ़ाया गया है, यह जीडीपी का 3.4 प्रतिशत होगा। वहीं ग्रामीण विकास और गरीबों के आवास योजना का लाभ दिए जाने का बजट बढ़ाया गया है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.