City Headlines

Home » दस करोड़ के संदिग्ध लेनदेन का आरोपित गुजरात से गिरफ्तार

दस करोड़ के संदिग्ध लेनदेन का आरोपित गुजरात से गिरफ्तार

by Madhurendra
suspicious transaction, gujarat, arrested, dehradun, uttarakhand stf, dubai, bank account, sim card, hawala operator, surat, case crime, david card, check book

देहरादून। उत्तराखंड एसटीएफ ने एक बड़े आरोपित को गिरफ्तार किया है। दुबई में बैंक खाते और सिम कार्ड सप्लाई करने वाले इस बड़े हवाला आपरेटर को सूरत, गुजरात से गिरफ्तार किया गया है। इस पर देश भर 104 मुकदमे और 2327 अपराध लंबित हैं।

मंगलवार को एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि आरोपित के पास से 42 डेविड कार्ड, 30 चैक बुक, 20 माइक्रो सिम, दुबई मेट्रो कार्ड, सिम कार्ड, एक पासपोर्ट एक स्वैप मशीन, तीन फर्जी कंपनियों के मुहर और मोबाइल बरामद हुए हैं। एसटीएफ ने एक राष्ट्रीय घोटाले, जिसमें लगभग 10 करोड़ का संदिग्ध लेनदेन हुआ है। इसमें आरोपित की हरेक राज्य की पुलिस को तलाश थी।

एसटीएफ एसएसपी के अनुसार आरोपित फ्लाइट नेटवर्क कंपनियों का सीनियर एजेंट बताते हुए टेलीग्राम ग्रुप में जोड़कर विभिन्न कंपनियों के लिंक भेजकर टिकट बुक करने के टास्क के माध्यम से घर बैठे कमीशन के रूप में लाखों कमाने का लालच देकर धोखाधड़ी कर रहा था। इसी संदर्भ में देहरादून के एक शिकायत कर्ता ने जानकारी दी, जिससे एयर फेयर हवाई जहाज का किराया, डिपोजिट प्रोसेसिंग के नाम पर 26 लाख की धोखाधड़ी की गई थी। इसका मामला दर्ज कर जांच निरीक्षक विजय भारती को सौंपी गई।

छानबीन के दौरान 32 वर्षीय आरोपित मुराडिया हार्दिक कुमार भगवान भाई पुत्र भगवान भाई, निवासी तपोवन सोसायटी वेद रोड सूरत सिटी गुजरात से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपित से 10 करोड़ रुपये से अधिक की लेनदेन की जानकारी की गई है। भारत सरकार 14सी गृह मंत्रालय के सहयोग से अभियुक्त के खातों का गहनता से विवेचन किया गया तो इस पर 104 मुकदमे और 2327 आपराधिक लिंकेज दर्ज है।

आरोपित के ऊपर तेलंगाना में 42, यूपी में 20 दिल्ली में 10, तमिलनाडू में 9, महाराष्ट्र में 3, गुजरात में 2, बिहार में 1, हरियाणा में 6, कर्नाटक में 3, छत्तीसगढ़ में 4 उत्तराखंड में 2, आंध्रप्रदेश में 2 मुकदमें दर्ज है जबकि उत्तराखंड राज्य के 36 मामलों में अभियुक्त की संलिप्तता पाई गई है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.