City Headlines

Home » चंडीगढ़ मेयर चुनाव: 16 वोट वाली बीजेपी जीती, 20 वोट वाला कांग्रेस-आप का कैंडिडेट हारा

चंडीगढ़ मेयर चुनाव: 16 वोट वाली बीजेपी जीती, 20 वोट वाला कांग्रेस-आप का कैंडिडेट हारा

by Sanjeev
BJP, Rajya Sabha, Candidates, Bhopal, Bharatiya Janata Party, Rajya Sabha Elections, Madhya Pradesh, Odisha, Union Minister, L Murugan

चंडीगढ़। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को पश्चिम बंगाल और बिहार के बाद अब चंडीगढ़ में भी तगड़ा झटका लगा है। चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में भाजपा उम्मीदवार मनोज कुमार सोनकर को जीत मिली है। मनोज सोनकर ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार कुलदीप सिंह को हरा दिया है। आपको बता दें कि यह पहला चुनाव था, जहां कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने अपना संयुक्त उम्मीदवार उतारा था। हालांकि, विपक्षी गठबंधन के पास कुल 36 में से 20 वोट थे, लेकिन वोटिंग के दौरान 8 वोटों को अवैध करार दिया गया। वहीं, भाजपा उम्मीदवार मनोज कुमार सोनकर ने अपने 16 वोटों के जरिए मेयर पद पर जीत का परचम लहरा दिया।
आठ वोटों के मामले पर कोर्ट जाएगी आम आदमी पार्टी
चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के सदस्यों ने सदन में भारी हंगामा किया और 8 वोटों को अवैध घोषित करने के फैसले का विरोध किया। आम आदमी पार्टी ने कहा कि वे 8 वोटों को अवैध घोषित करने के फैसले को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती देंगे। इस चुनाव को इंडिया ब्लॉक के लिए काफी अहम माना जा रहा था, क्योंकि भाजपा को हराने के लिए यहां आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने हाथ मिलाया था। दोनों पार्टियों में हुई डील के मुताबिक, आम आदमी पार्टी ने मेयर पद के लिए अपना उम्मीदवार उतारा, जबकि कांग्रेस ने सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के पदों के लिए अपने प्रत्याशी उतारे।
केजरीवाल बोले- दिनदहाड़े बेईमानी की गई चुनाव नतीजों के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘चंडीगढ़ मेयर चुनाव में दिनदहाड़े जिस तरह से बेईमानी की गई है, वो बेहद चिंताजनक है। यदि एक मेयर चुनाव में ये लोग इतना गिर सकते हैं, तो देश के चुनाव में तो ये किसी भी हद तक जा सकते हैं। ये बेहद चिंताजनक है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.