City Headlines

Home » आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने पर बुमराह को फटकार

आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने पर बुमराह को फटकार

by Sanjeev

नई दिल्ली । रविवार को हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आधिकारिक फटकार लगाई गई है।
बुमराह को खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कार्मिक के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो किसी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, खिलाड़ी समर्थन कार्मिक, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति (जिसमें एक दर्शक भी शामिल है) के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है।”
इसके अलावा, बुमराह के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, जिनके लिए यह 24 महीने की अवधि में पहला अपराध था।
यह घटना इंग्लैंड की दूसरी पारी के 81वें ओवर में हुई, जब फॉलो थ्रू पूरा करने के बाद, बुमराह ने जानबूझकर ओली पोप के रास्ते में कदम रखा, जिससे अनुचित शारीरिक संपर्क हुआ।
बुमराह ने अपराध मान लिया और एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के रिची रिचर्डसन द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी।
मैदानी अंपायर पॉल रिफ़ेल और क्रिस गैफ़नी, तीसरे अंपायर माराइस इरास्मस और चौथे अंपायर रोहन पंडित ने आरोप लगाया था।
लेवल 1 के उल्लंघनों में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार, अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो डिमेरिट अंक होते हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.