City Headlines

Home » Bengal : ईडी की समय सीमा के बावजूद नहीं पहुंचे शेख शाहजहां

Bengal : ईडी की समय सीमा के बावजूद नहीं पहुंचे शेख शाहजहां

by Madhurendra
Bengal, ED, West Bengal, Sheikh Shahjahan, Kolkata, ED officer, attack, mastermind, Trinamool leader, TMC, Trinamool Congress

कोलकाता। ईडी अधिकारियों पर हमले के मास्टरमाइंड तृणमूल नेता शेख शाहजहां केंद्रीय एजेंसी की ओर से दी गई समय सीमा के बावजूद सरेंडर करने नहीं पहुंचे हैं। ईडी के एक अधिकारी ने सोमवार दोपहर इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि ना तो शाहजहां आए हैं ना ही उनकी ओर से किसी प्रतिनिधि ने कुछ बताया है। उन्होंने यह भी कहा कि अब उनके खिलाफ कोर्ट के आदेश अनुसार कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी ने बताया है कि शेख शाहजहां को हाजिर होने के लिए गत 24 जनवरी को नोटिस दिया गया था। उनके घर पर तलाशी के बाद केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने नोटिस चश्पा किया था। उन्हें आज 29 जनवरी तक हाजिर होने को कहा गया था लेकिन वह नहीं आए हैं। उक्त अधिकारी ने यह भी बताया कि उनकी ओर से कोई ईमेल या कोई पत्र भी नहीं मिला है। इसका मतलब साफ है कि केंद्रीय एजेंसी के नोटिस का संज्ञान उन्होंने नहीं लिया है। इसलिए अब कानून के मुताबिक कदम उठाया जाएगा।

गत पांच जनवरी को ईडी अधिकारियों की टीम उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में स्थित शेख शाहजहां के घर पर छापेमारी करने पहुंची थी। वहां एक हजार के करीब एकत्रित हुए लोगों ने ईडी अधिकारियों पर हमले किए थे और सीएपीएफ के कर्मियों को भी मारा पीटा था। इस वारदात को लेकर देश भर में हंगामा हुआ था। 19 दिन बाद 24 तारीख को एक बार फिर ईडी की टीम उनके घर छापेमारी करने पहुंची थी और तलाशी अभियान के बाद नोटिस चश्पा किया था। इसके बाद 26 जनवरी को शेख शाहजहां के आधिकारिक फेसबुक से पोस्ट किया गया था लेकिन पुलिस ने अभी तक उन्हें फरार ही बताया है और उसकी गिरफ्तारी नहीं कर पाई है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.