City Headlines

Home » शमार जोसेफ के आगे ऑस्ट्रेलिया ढेर , वेस्टइंडीज ने 8 रन से जीता डे-नाइट टेस्टसीरीज 1-1 से बराबर

शमार जोसेफ के आगे ऑस्ट्रेलिया ढेर , वेस्टइंडीज ने 8 रन से जीता डे-नाइट टेस्टसीरीज 1-1 से बराबर

by Sanjeev

ब्रिसबेन। वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को डे-नाइट टेस्ट में 8 रन से हराकर सबको चौंका दिया । रविवार को ब्रिसबेन के द गाबा स्टेडियम में टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 207 रन पर ऑलआउट किया। वेस्टइंडीज ने कंगारू टीम को 216 रन का टारगेट दिया था।
वेस्टइंडीज ने 36 साल बाद बिसबेन में ऑस्ट्रेलिया को हराया। इससे पहले 1988 में टीम को जीत मिली थी। टीम से शमार जोसेफ ने 7 विकेट लिए। उन्होंने जोश हेजलवुड का विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को ऑलआउट किया। शमार जोसेफ प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे। स्टीव स्मिथ 91 रन बनाकर दूसरी पारी में नॉटआउट रहे।
वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 311 और दूसरी पारी में 193 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 9 विकेट पर 289 रन के स्कोर पर डिक्लेयर की थी। दूसरे टेस्ट में जीत के साथ वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया में 2 टेस्ट की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया। पहला टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता था।
शमार जोसेफ ने मैच 8 विकेट झटके
24 साल के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ ने दूसरी पारी में 68 रन देकर 7 विकेट झटके। वह बैटिंग के दौरान मिचेल स्टार्क की यॉर्कर से इंजर्ड हुए, जिसके बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था। वह दूसरी पारी में उस वक्त बॉलिंग करने आए, जब ऑस्ट्रेलिया ने 2 ही विकेट के नुकसान पर 100 रन का स्कोर पार कर लिया था।
जोसेफ ने बॉलिंग पर आते ही 7 ओवर में 6 विकेट झटक लिए। उन्होंने दूसरे सेशन में जोश हेजलवुड को भी बोल्ड किया और वेस्टइंडीज को ऐतिहासिक टेस्ट जिता दिया। वेस्टइंडीज से दूसरी पारी में अल्जारी जोसेफ ने 2 और जस्टिन ग्रीव्स ने एक विकेट लिया।
शमार ने पहली पारी में एक विकेट लिया था, इस तरह उन्होंने मैच में 8 विकेट निकाले। उन्होंने पहले टेस्ट में ही डेब्यू कर 5 विकेट लिए थे।
वेस्टइंडीज ने 21 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट हराया
वेस्टइंडीज ने 21 साल बाद ऑस्ट्रेलिया को कोई टेस्ट मैच हराया। टीम ने 2003 में आखिरी बार अपने ही देश में सेंट जॉन्स स्टेडियम में 3 विकेट से मुकाबला जीता था। तब से टीम ने 20 टेस्ट खेले, 16 में उन्हें हार मिली और 4 टेस्ट ड्रॉ हो गए। वेस्टइंडीज को अब जाकर ऑस्ट्रेलिया से जीत मिल सकी।
ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज ने 26 साल बाद टेस्ट जीता है। टीम को आखिरी बार फरवरी 1997 में पर्थ के मैदान पर जीत मिली थी, तब टीम ने 10 विकेट से मुकाबला जीता था। तब से टीम ने ऑस्ट्रेलिया में 17 टेस्ट खेले, 15 में टीम को हार मिली, जबकि 2 ही मुकाबले ड्रॉ हो सके थे।
पिंक बॉल टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पहली हार
ऑस्ट्रेलिया पहली बार पिंक बॉल टेस्ट में हारा है। टीम ने टेस्ट इतिहास का पहला पिंक बॉल डे-नाइट मैच खेला था। उन्होंने नवंबर 2015 में न्यूजीलैंड को हराया। तब से टीम ने कुल 11 डे-नाइट टेस्ट खेले और सभी में जीत हासिल की थी लेकिन अब उन्हें हार मिली। ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले दिसंबर 2022 में वेस्टइंडीज को ही एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट हराया था।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.