City Headlines

Home » सीएम नीतीश ने बक्सर में भाजपा नेताओं संग भोलेनाथ की पूजा-अर्चना कर सरगर्मी बढ़ाई

सीएम नीतीश ने बक्सर में भाजपा नेताओं संग भोलेनाथ की पूजा-अर्चना कर सरगर्मी बढ़ाई

by Madhurendra
Patna, CM, Nitish, Nitish Kumar, Buxar, Baba Brahmeshwar Sthan, Shiv Temple, Baba Brahmeshwar Sthan Temple, Samriddhi, Union Minister Ashwini Choubey

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बक्सर जिलान्तर्गत बाबा ब्रह्मेश्वर स्थान मंदिर परिसर में विकास कार्य फेज-1 का उद्घाटन किया। साथ ही विकास कार्य फेज-2 का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने बाबा ब्रह्मेश्वर स्थान मंदिर में पूजा-अर्चना कर राज्य की सुख-शांति एवं समृद्धि की कामना की। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बाबा ब्रह्मेश्वरनाथ मंदिर का प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने मंदिर का भ्रमण किया तथा मंदिर परिसर के बगल में अवस्थित तालाब का भी अवलोकन किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि नौ करोड़ 58 लाख रुपये की लागत की बाबा ब्रह्मेश्वर स्थान मंदिर परिसर का विकास एवं सौन्दर्यीकरण कार्य का आज उद्घाटन किया गया है। इसमें मंदिर परिसर की घेराबंदी के लिए चहारदीवारी का निर्माण कराया गया है तथा मंदिर परिसर के पास 5 एकड़ में अवस्थित प्राचीन तालाब का जीर्णोद्धार कराया गया है।

सीएम ने कहा कि सार्वजनिक शौचालय एवं चेंजिंग रूम (कपड़े बदलने का कमरा) का जीर्णोद्धार तथा मंदिर में प्रवेश करने के लिए स्वागत द्वार का निर्माण कराया गया है। इन कार्यों के पूरा होने से बाबा ब्रह्मेश्वर स्थान स्थान मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि आज उद्घाटन कार्यक्रम के साथ-साथ बाबा ब्रह्मेश्वर स्थान मंदिर के दूसरे चरण के विकास कार्यों का शिलान्यास किया गया है, जिसकी लागत 2 करोड़ 17 लाख रुपये है।

सीएम ने कहा कि श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए इस योजना के तहत उत्तर एवं दक्षिण दिशा में दो अन्य गेट का निर्माण, सौन्दर्यीकरण कार्य, पश्चिमी तरफ से चहारदीवारी का निर्माण, विद्युतीकरण एवं लाइटिंग इत्यादि का कार्य किया जा रहा है। नीतीश ने कहा कि इन कार्यों के पूरा होने से मंदिर की सुंदरता बढ़ेगी तथा श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.