City Headlines

Home » सरकार गिराने के लिए मुझे गिरफ्तार करने की हो रही है साजिश : केजरीवाल

सरकार गिराने के लिए मुझे गिरफ्तार करने की हो रही है साजिश : केजरीवाल

by Madhurendra
New Delhi, AAP, Aam Aadmi Party, Convenor, Delhi, CM, Arvind Kejriwal, BJP Government, Modi Government, Delhi Government, Kejriwa

नई दिल्ली। आप पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि केन्द्र की भाजपा सरकार उनकी राज्य सरकार को गिराना चाहती है। केजरीवाल ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि “ये लोग किसी घोटाले के लिए मुझे गिरफ़्तार नहीं करने जा रहे हैं, बल्कि दिल्ली में ‘आप’ की सरकार गिराने के लिए षड्यंत्र कर रहे हैं। इन्होंने हमारे सात विधायकों से संपर्क कर कहा है कि कुछ दिन बाद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे और ‘आप’ की सरकार गिरा देंगे।

इन्होंने हमारे विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए और भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़वाने का लालच दिया है, लेकिन हमारे सभी विधायकों ने साफ मना कर दिया है। सीएम ने कहा कि पिछले 9 सालों में हमारी सरकार गिराने के लिए इन्होंने कई षड़यंत्र किए हैं, लेकिन हर बार असफल हुए हैं। हमारे सभी विधायक पूरी मजबूती के साथ हमारे साथ खड़े हैं। इस बार भी ये लोग अपने नापाक इरादों में फेल होंगे।”

New Delhi, AAP, Aam Aadmi Party, Convenor, Delhi, CM, Arvind Kejriwal, BJP Government, Modi Government, Delhi Government, Kejriwalआम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने भी पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर ऑपरेशन लोटस को लेकर भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा आम आदमी पार्टी की चुनी हुई सरकार को गिराने का प्रयास कर रही है। पिछले कुछ दिनों में आम आदमी पार्टी के 7 विधायकों को भाजपा ने संपर्क किया है और कहा है कि हम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने वाले हैं, उसके बाद हम आम आदमी पार्टी के विधायकों को एक-एक कर तोड़ेंगे और अभी हम आम आदमी पार्टी के 21 विधायकों के संपर्क में है और उन 21 विधायकों के माध्यम से दिल्ली की चुनी हुई सरकार को गिरा देंगे। भाजपा ने इन 7 विधायकों को भाजपा में शामिल होने के लिए 25-25 करोड़ रूपये का ऑफर दिया।

उन्होंने कहा कि ये ऑपरेशन लोटस भाजपा पहली बार नहीं कर रही है। ऑपरेशन लोटस भाजपा का तरीका है कि जिन-जिन राज्यों में इनकी सरकार नहीं बनती है, वहां ये पैसे देकर, डरा-धमकाकर, सीबीआई-ईडी का केस करवाकर चुनी हुई सरकारों को गिराने की कोशिश करती है। भाजपा का ये ऑपरेशन लोटस कई राज्यों में चला है। इसमें महाराष्ट्र, गोवा, कर्णाटक, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों में इन्होने चुनी हुई सरकार को गिराया है और सिर्फ एक बार नहीं, बल्कि कुछ राज्यों में कई-कई बार विधायकों को खरीदकर, उनको डरा-धमका कर चुनी हुई सरकारों को गिराया है।

आतिशी ने कहा कि इससे पहले भाजपा दिल्ली में दो बार ऑपरेशन लोटस करने की कोशिश कर चुकी है। 2013 में जब आम आदमी पार्टी के 28 विधायक चुनकर आए, तब भी भाजपा ने ‘आप’ के विधायकों को खरीदने की जी-तोड़ कोशिश की थी। तब आम आदमी पार्टी ने भाजपा के उपाध्यक्ष शेर सिंह डागर का स्टिंग पूरे देश के सामने रखा था कि कैसे वो आम आदमी पार्टी के विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहा है। इसके बाद 2022 में भाजपा द्वारा ऑपरेशन लोटस के माध्यम से दिल्ली के ‘आप’ विधायकों को 20-20 करोड़ रुपए देकर खरीदने की कोशिश की गई। लेकिन दोनों बार भाजपा का ऑपरेशन लोटस फेल हुआ, क्योंकि आम आदमी पार्टी के विधायक भाजपा की धमकियों से नहीं डरते हैं और इनकी लालच में नहीं आते है।

आतिशी ने कहा कि इस बार भाजपा ने ऑपरेशन लोटस 2.4 चालू किया है। जिसमें उनका इरादा है कि अरविंद केजरीवाल को इस तथाकथित शराब घोटाले के झूठे आरोप में ईडी से गिरफ्तार करवाएंगे। इसके बाद आम आदमी पार्टी के विधायकों को डरा-धमका कर, पैसे से खरीदकर दिल्ली की चुनी हुई सरकार को गिराने की कोशिश करेंगे और दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाएंगे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.