City Headlines

Home » यूपी में जल्द स्थापित होंगे 100 बॉयो गैस प्लांट: हरदीप सिंह पुरी

यूपी में जल्द स्थापित होंगे 100 बॉयो गैस प्लांट: हरदीप सिंह पुरी

by Madhurendra
Lucknow, UP, Union Minister of Petroleum and Natural Gas, Union Minister, Hardeep Singh Puri, Uttar Pradesh, Biogas Plant, Badaun

लखनऊ। केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश में जल्द ही 100 नए बॉयोगैस प्लांट स्थापित होंगे। उन्होंने कहा है ‘आज जनपद बदायूं में कम्प्रेस्ड बॉयो गैस के नए प्लांट का उद्घाटन होने जा रहा है और राज्य के 8 अन्य जनपदों में कम्प्रेस्ड बायो गैस के नए संयंत्र का शिलान्यास भी किया जाएगा।

अब तक 37 प्लांट की स्थापना के लिए भूमि चयन आदि की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बड़ा सहयोग मिल रहा है। बदायूं में कम्प्रेस्ड बॉयो गैस प्लांट के लोकार्पण समारोह से पूर्व लखनऊ में पत्रकारों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछले सात साल में मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने बीमारू स्टेट की श्रेणी से आगे बढ़कर हर सेक्टर में शानदार काम किया है।

बदायूं में लोकार्पित होने जा रहे प्लांट की विशेषताओं की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि करीब 135 करोड़ रुपयों के निवेश से 50 एकड़ में विकसित इस प्लांट में हर दिन लगभग 14 टन कम्प्रेस्ड बॉयो गैस का उत्पादन होगा। यह बॉयो गैस पराली के निदान के लिए भी अत्यंत उपयोगी है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.