City Headlines

Home » हैदराबाद टेस्ट : जैक लीच की घुटने की चोट इंग्लैंड के लिए चुनौती बनी

हैदराबाद टेस्ट : जैक लीच की घुटने की चोट इंग्लैंड के लिए चुनौती बनी

by Sanjeev

हैदराबाद । जैक लीच के बाएं घुटने की चोट के कारण हैदराबाद में इंग्लैंड के लिए दूसरा दिन निराशाजनक रहा, जिसमें भारत ने पहले टेस्ट में पहली पारी में 175 रनों की बढ़त हासिल की।
लीच, जो अपने पूरे कार्यकाल में बेन स्टोक्स के मुख्य स्पिनर रहे हैं और इस मैच में स्पिन आक्रमण का नेतृत्व कर रहे थे, को शुक्रवार की सुबह के सत्र में चौका बचाने के प्रयास में घुटने में चोट लग गई थी। चोट के कारण बाएं हाथ के स्पिनर लीच ने दो दिन के 87 ओवरों में से केवल 16 ओवरों तक गेंदबाजी की, उन्होंने एक स्पेल में अधिकतम चार ओवर फेंके और कभी-कभी उपचार के लिए मैदान छोड़ते रहे।
इंग्लैंड के स्पिन-गेंदबाजी कोच जीतन पटेल ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से कहा, ” उनका घुटना फाइन लेग पर फील्डिंग करते समय चोटिल हो गया। फिर उसने फिर से गेंदबाजी की और विकेट भी लिया। ईमानदारी से कहूं तो इससे उसे थोड़ा उत्साह मिल रहा है। आपने आउटफील्ड में देखा कि वह गेंदों तक पहुंचने की कोशिश में थोड़ा सुस्त था, लेकिन वह उस पर अड़ा रहा और मुझे लगा कि उसने वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की।”
पटेल ने कहा, “वास्तविकता यह है कि वह उस ज़िम्मेदारी से नहीं भागेगा। यह काफी पीड़ादायक है। आप उसे आउटफील्ड में देखते हैं और मुझे नहीं लगता कि यह एक आघात है। मेरा मानना है कि वह चौथी पारी में वापस आएँगे।”
लीच की अनुपस्थिति में जो रूट ने 25 ओवर गेंदबाजी की और अब तक 77 रन देकर 2 विकेट लिए हैं। नवोदित बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले और 19 वर्षीय लेगस्पिनर रेहान अहमद ने भी गेंदबाजी की, हार्टले ने टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले दो विकेट लिए, लेकिन असंगत रहे। भारत ने स्टंप्स तक 7 विकेट पर 421 रन बना लिए, जिसमें रवींद्र जडेजा (नाबाद 81) और अक्षर पटेल (35*) नाबाद रहे।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.