City Headlines

Home » रोहन बोपन्ना ने रचा इतिहास , मैथ्यू एबडेन के साथ मिलकर जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन का डबल्स का खिताब

रोहन बोपन्ना ने रचा इतिहास , मैथ्यू एबडेन के साथ मिलकर जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन का डबल्स का खिताब

by Sanjeev

मेलबर्न । भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और मैथ्यू एबडेन ने शनिवार को इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत लिया है। फाइनल में बोपन्ना और एबडेन ने सिमोन बोलेली और एंड्रिया वावसोरी की ऑल-इतालवी जोड़ी को 7-6(0), 7-5 से हराया।
ग्रैंड स्लैम युगल खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति बने
43 वर्ष 329 दिन की उम्र में बोपन्ना ओपन युग में ग्रैंड स्लैम युगल खिताब जीतने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति हैं। यह रिकॉर्ड पहले जीन-जूलियन रोजर के नाम था, जिन्होंने 40 साल 284 दिन की उम्र के मार्सेलो अरेवलो के साथ 2022 रोलैंड गैरोस पुरुष युगल खिताब जीता था।
बोपन्ना ने पहली बार जीता किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में पुरुष युगल खिताब
इस जीत से पहले, बोपन्ना ने कभी भी किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में पुरुष युगल खिताब नहीं जीता था, इससे पहले दो बार यूएस ओपन (2013 और फिर 2023) के फाइनल में पहुंचे, लेकिन जीत नहीं सके थे। उनके पास 2017 में फ़्रेंच ओपन में मिश्रित युगल के रूप में एक ग्रैंड स्लैम खिताब है, जो उन्होंने रोलांड गैरोस में कनाडा की गैब्रिएला डाब्रोव्स्की के साथ जीता था।
बता दें कि यूएस ओपन में पुरुष युगल में दो बार उपविजेता रहे बोपन्ना को गुरुवार को चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री पुरस्कार के लिए चुना गया। सोमवार को वह अपने करियर में पहली बार युगल विश्व नंबर 1 बनेंगे और टेनिस इतिहास में यह उपलब्धि हासिल करने वाले सबसे उम्रदराज़ खिलाड़ी होंगे।
बोपन्ना के पास मिश्रित युगल खिताब भी है, बोपन्ना पुरुष युगल ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले तीसरे भारतीय भी बन गए।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.