City Headlines

Home » अमेरिका के बोस्टन, सिएटल सहित कई शहरों में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न

अमेरिका के बोस्टन, सिएटल सहित कई शहरों में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न

हिंदू स्वयंसेवक संघ ने विभिन्न शहरों में आयोजित किए कार्यक्रम

by Sanjeev

न्यू जर्सी । अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर भारत सहित दुनिया भर में धूम रही। इसी क्रम में हिंदू स्वयंसेवक संघ ने अमेरिका के बोस्टन, सिएटल समेत कई शहरों में कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें हिंदुओं ने बढ़कर-चढ़कर हिस्सा लिया।
अमेरिका में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर कार रैलियों, दीपोत्सव सहित कई कार्यक्रमों का आयोजन हुआ और इन कार्यक्रमों में हिंदू स्वयंसेवक संघ अमेरिका ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की वजह से अमेरिका मिनी अयोध्या बन गया। भगवा झंडा लहराते हुए लोगों ने कार रैलियां निकाली और ‘जय श्रीराम’ के जयकारे भी लगाए।
अमेरिका में हजार से अधिक मंदिरों में भजन, कीर्तन और विशेष पूजा का आयोजन किया गया। 21 राज्यों में 60 से अधिक कार रैलियां और टेस्ला लाइट शो का आयोजन हुआ जिसमें राम भक्तों ने सौहार्दपूर्ण ढंग से त्योहार मनाया। ग्रेटर बोस्टन में हिंदू अमेरिकियों ने कड़ाके की ठंड के बावजूद एक कार रैली का आयोजन किया, जिसमें 250 कारों में 500 से अधिक प्रतिभागी शामिल हुए।
शिकागोलैंड में हजार से अधिक भक्तों ने मॉल ऑफ इंडिया में एएलटीजीसी मंदिर में ढोल नगाड़ों के साथ जश्न मनाया। सिएटल में राम यात्रा नामक 75 कारों की एक रैली का आयोजन हुआ और जिसकी मदद से 13 मंदिरों का दौरा दिया किया। यह रैली तकरीबन 12 घंटे तक चली।
ह्यूस्टन में भी कार रैली का आयोजन हुआ। इस रैली में 200 से अधिक कारों ने 11 मंदिरों का दौरा किया। लॉस एंजिल्स, अटलांटा, सिनसिनाटी, चार्लोट, डलास फोर्ट वर्थ, सैन फ्रांसिस्को, डेनवर, टाम्पा, फिलाडेल्फिया, पोर्टलैंड और अन्य मेट्रो क्षेत्रों में भी कार रैलियां आयोजित की गईं।
सैक्रामेंटो में राम भक्तों ने एक जुलूस का आयोजन किया, जिसमें बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक तमाम लोगों ने ‘जय श्रीराम’ के जयकारे लगाए। इस दौरान लोगों के हाथों में भगवान श्रीराम की तस्वीर और झंडे भी दिखाई दिए। हिंदू स्वयंसेवक संघ ने इसी प्रकार के तमाम कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.