City Headlines

Home » धीरे-धीरे सभी पार्टियां इंडिया गठबंधन से हो जाएंगी बाहर: पलानीस्वामी

धीरे-धीरे सभी पार्टियां इंडिया गठबंधन से हो जाएंगी बाहर: पलानीस्वामी

विभिन्न दलों की अलग विचारधाराओं के कारण बहुदलीय गठबंधन होना मुश्किल

by Madhurendra
Chennai, Lok Sabha Elections, Opposition Party, Alliance, All India Dravida Munnetra Kazhagam, AIADMK, Edappadi K Palaniswami, Various Parties, Ideology

चेन्नई। लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन को ऑल इंडिया द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) के महासचिव एडप्पादी के पलानीस्वामी ने कहा कि विभिन्न दलों की अलग-अलग विचारधाराओं के कारण बहुदलीय गठबंधन कभी भी काम नहीं करेगा। अभी विपक्षी गठबंधन से कई और पार्टियां बाहर आएंगी।

अन्नाद्रमुक के महासचिव पलानीस्वामी गुरुवार को सलेम में लोकसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और आम आदमी पार्टी (आप) के विपक्ष के इंडिया गठबंधन से अलग होने पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। पत्रकारों से वार्ता में पलानीस्वामी ने कहा कि अलग-अलग विचारधारा वाली पार्टियों के लिए एक साथ काम करना बहुत मुश्किल है। गठबंधन बनाने के लिए अलग-अलग विचारधारा वाले कुल 26 दल एक साथ आए थे। हर पार्टी की विचारधारा अलग-अलग है। उन्होंने कहा कि अभी भी समय है। गठबंधन से कई और पार्टियां बाहर आएंगी, देखिए और बस इंतजार करिए।”

लोकसभा चुनाव पर पलानीस्वामी ने कहा कि, ‘गठबंधन पर बातचीत चल रही है और अच्छी प्रगति पर है। हमारा चुनाव घोषणापत्र तैयार करना आजकल में शुरू हो जाएगा, जिसमें लोगों के कल्याण से जुड़े सभी मामले शामिल होंगे। लोकसभा चुनाव में राम मंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि, “हम सलेम और एडप्पादी निर्वाचन क्षेत्र में कई मंदिरों का निर्माण करा रहे हैं। अगर लोग मंदिर बनाने के लिए किसी का समर्थन करना शुरू कर देंगे तो हर कोई मंदिर ही बनाएगा।” पलानीस्वामी ने कहा कि “अन्नाद्रमुक शासन के दौरान मंदिरों, चर्चों और मस्जिदों के लिए बहुत कुछ अच्छा किया गया, क्योंकि पार्टी सभी धर्मों को समान रूप से सम्मान करती है।” उन्होंने प्रधानमंत्री के परोक्ष संदर्भ में कहा, ”यह कहना गलत है कि अगर मंदिर बनेगा तो हर कोई व्यक्ति उनकी ओर जाएगा।”

इससे पहले द्रमुक की युवा शाखा के सम्मेलन में पलानीस्वामी ने कहा कि सम्मेलन में उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिली है। सम्मेलन में 1.5 लाख से भी कम कैडर आये।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.