City Headlines

Home » न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र आईसीसी मेन्स इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए

न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र आईसीसी मेन्स इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए

by Sanjeev

नई दिल्ली । न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र बुधवार को 2023 के लिए आईसीसी मेन्स इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए।
पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप के दौरान 578 रन बनाकर रचिन ने खुद को दुनिया के सामने साबित कर दिया और अपनी ऑन-फील्ड प्रतिभा के लिए पहचाने गए।
24 वर्षीय खिलाड़ी को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा, लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी, श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका और भारत के बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को पीछे छोड़ने में सफल रहे।
रचिन ने आईसीसी के हवाले से कहा, “यह स्पष्ट रूप से एक बहुत ही खास एहसास है। जब भी आप किसी चीज के लिए आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त करते हैं तो यह हमेशा विशेष होता है। पिछले साल अलग-अलग वातावरणों में क्रिकेट खेलने का काफी अवसर मिला है।”
रचिन ने पूरे साल वनडे में शानदार प्रदर्शन से अपनी छाप छोड़ी और उन्होंने 41 की औसत और 108.03 के स्ट्राइक रेट से 820 वनडे रन बनाए। उन्होंने 6.02 की इकोनॉमी से 18 रन बनाए।
टी20ई प्रारूप में, रचिन को अपनी विश्व कप छवि को बरकरार रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा क्योंकि उन्होंने 18.20 की औसत और 133.82 की स्ट्राइक रेट से अपने नाम पर केवल 91 रन जोड़े। वह 9.11 की इकोनॉमी के साथ 5 विकेट लेने में भी कामयाब रहे।
रचिन ने अपनी क्षमता की शुरुआती झलक तब दिखाई जब उन्होंने पिछले साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ 50 ओवर में पदार्पण किया था।
उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 49 रनों की पारी के साथ की और न्यूजीलैंड की पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के दौरान लगातार तीन विकेट लेकर गेंद के साथ भी अपनी उपयोगिता साबित की।
कुछ उपयोगी योगदान के साथ, रचिन को प्रबंधन का समर्थन मिला और उन्हें कीवी विश्व कप टीम में शामिल किया गया। उन्होंने भारत के खिलाफ अर्धशतक बनाकर भरोसे का बदला चुकाया और ऑस्ट्रेलिया का सामना करते हुए ब्लैककैप्स के उत्साहपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए एक शतक जड़ा। उन्होंने विश्व कप में पाकिस्तान की टॉप-पेस लाइन-अप के खिलाफ अपना दूसरा शतक बनाकर अपनी गुणवत्ता दिखाई। उन्होंने क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ प्रतियोगिता में न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक रन बनाए।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.