City Headlines

Home » इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए रिंकू सिंह भारत ‘ए’ टीम में शामिल

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए रिंकू सिंह भारत ‘ए’ टीम में शामिल

by Sanjeev

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की पुरुष चयन समिति ने 24 जनवरी से अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए रिंकू सिंह को भारत ‘ए’ टीम में शामिल किया है। रिंकू इससे पहले केवल श्रृंखला के तीसरे और अंतिम मैच के लिए टीम में शामिल किये गए थे।
26 साल के रिंकू पिछले साल अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू करने के बाद से पांच महीने और थोड़ा व्यस्त रहे हैं। वह ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने से पहले हांग्जो एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे।
उन्होंने पिछले साल दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका में अपना वनडे डेब्यू किया था जहां उन्होंने दो मैच खेले थे। बेनोनी में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ दूसरे चार दिवसीय मैच से पहले उन्हें भारत ए में पहली बार टीम में शामिल किया गया, हालांकि वह अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं थे। इसके बजाय रिंकू को बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में भारतीय डगआउट में देखा गया और वह एक स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक के रूप में भी बाहर आए।
रिंकू ने अब तक 46 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 57.57 की औसत से 3109 रन बनाए हैं। वह हाल ही में मेरठ में बिहार के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के तीसरे दौर के मैच में उत्तर प्रदेश के लिए उतरे थे। मैच 22 जनवरी को समाप्त हुआ, लेकिन कोहरे और खराब रोशनी के कारण चार दिनों में केवल 115 ओवर का खेल संभव हो सका।
उन्हें अभी तक भारत ए के लिए खेलना बाकी है, लेकिन टीम में उनका शामिल होना ऐसे समय में हुआ है जब चयनकर्ता विराट कोहली के संभावित प्रतिस्थापन पर विचार कर रहे हैं, जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से नाम वापस ले लिया है। रजत पाटीदार, चेतेश्वर पुजारा, सरफराज खान और बी साई सुदर्शन दावेदारों के रूप में देखे जा रहे हैं।
दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ‘ए’ टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, कुमार कुशाग्र, वाशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, विद्वत कावेरप्पा, उपेंद्र यादव, आकाश दीप, यश दयाल, रिंकू सिंह।
इंग्लैंड लायंस के खिलाफ तीसरे चार दिवसीय मैच के लिए भारत ‘ए’ टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), बी साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, कुमार कुशाग्र (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शम्स मुलानी, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, विद्वत कावेरप्पा, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), आकाश दीप, यश दयाल।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.