City Headlines

Home » इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे केएल राहुल : द्रविड़

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे केएल राहुल : द्रविड़

by Sanjeev

हैदराबाद । भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मंगलवार को कहा कि बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में विकेटकीपर के रूप में नहीं खेलेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज गुरुवार से हैदराबाद में शुरू हो रही है और अगले चार मैच विजाग, राजकोट, रांची और धर्मशाला में खेले जाएंगे।
भारत के मुख्य कोच ने कहा कि जहां राहुल स्टंप के पीछे उत्कृष्ट रहे हैं, वहीं टीम में दो कुशल विकेटकीपर हैं जिन्हें इस भूमिका के लिए चुना जाएगा। भारत ने राहुल के अलावा दो अन्य विकेटकीपर केएस भरत और ध्रुव जुरेल को टीम में शामिल किया है।
द्रविड़ ने कहा कि यह निर्णय श्रृंखला की अवधि और मौसम की स्थिति को देखते हुए लिया गया।
द्रविड़ ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “राहुल श्रृंखला में विकेटकीपर के रूप में नहीं खेलेंगे। मुझे लगता है कि हम चयन से ही इसके बारे में काफी स्पष्ट थे। हमने दो अन्य लोगों को चुना था जो हमारे लिए कीपिंग करेंगे। राहुल ने दक्षिण अफ्रीका में हमारे लिए शानदार काम किया और वास्तव में उन्होंने उस श्रृंखला को ड्रा कराने में बड़ी भूमिका निभाई। लेकिन पांच टेस्ट मैचों को ध्यान में रखते हुए और इन परिस्थितियों में खेलने पर, चयन हमारे पास मौजूद दो अन्य कीपरों के बीच होगा।”
इस बीच, इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में भारत स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बिना उतरेगा, जिन्होंने व्यक्तिगत कारणों से टीम से हटने का अनुरोध किया था।
अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह उप-कप्तान की भूमिका निभाएंगे।
भारत के तेज आक्रमण में आवेश खान, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार भी शामिल होंगे।
इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान) और आवेश खान।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.