City Headlines

Home » 2024 के टी20 विश्व कप में, सुपर-8 की सभी टीमें चुन ली गई हैं और भारत को इन 3 टीमों के साथ मैच खेलना होगा। इसका पूरा शेड्यूल जानने के लिए पढ़ें।

2024 के टी20 विश्व कप में, सुपर-8 की सभी टीमें चुन ली गई हैं और भारत को इन 3 टीमों के साथ मैच खेलना होगा। इसका पूरा शेड्यूल जानने के लिए पढ़ें।

by Nikhil

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 चरण के लिए सभी 8 टीमें चयनित हो चुकी हैं, जिसने 1 जून से प्रारंभ हुए इस महाकुंभ में फैंस को कई रोमांचक देखने को मिला। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीमें इस चरण में पहुंचने में असफल रहीं, जबकि अमेरिका और अफगानिस्तान ने अपने जानकारीपूर्ण प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। इन टीमों ने अच्छा खेल करके सुपर-8 में अपनी जगह बनाई है।

सुपर-8 के लिए अब तक भारत, अमेरिका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं। सुपर-8 में इन टीमों को चार-चार के दो ग्रुप में विभाजित किया जाएगा। हर टीम को सुपर-8 चरण में तीन-तीन मैच खेलने होंगे। सुपर-8 के प्रत्येक ग्रुप में शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई होंगी।

भारतीय टीम सुपर-8 के ग्रुप-1 में स्थित है, जहां उसे बांग्लादेश, अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच खेलने का मौका मिलेगा। टीम इंडिया अपने पहले मुकाबले को 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी, फिर 22 जून को बांग्लादेश से और अंतिम मुकाबले 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली टीम अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ कोई भी धीरे-धीरे नहीं लेगी। ग्रुप स्टेज में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड जैसी महान टीम को परास्त किया था।

सुपर-8 में भारतीय टीम का शेड्यूल:
1. अफगानिस्तान बनाम भारत – 20 जून, बारबाडोस
2. भारत बनाम बांग्लादेश – 22 जून, एंटीगा
3. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – 24 जून, सेंट लूसिया

ग्रुप स्टेज में भारत ने 3 मैच जीते हैं:
रोहित शर्मा के कप्तानी में भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज में लगातार तीन मुकाबले जीतकर सुपर-8 में अपनी जगह बनाई है। टीम ने पहले मैच में आयरलैंड को 8 विकेट से हराया, फिर पड़ोसी पाकिस्तान को 6 रनों से धूल चटाई और अमेरिका के खिलाफ 7 विकेट से मैच जीता। कनाडा के साथ होने वाला मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था।

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सुपर-8 राउंड का पूरा शेड्यूल:
19 जून: अमेरिका बनाम दक्षिण अफ्रीका, एंटीगा

19 जून: इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, सेंट लूसिया

20 जून: अफगानिस्तान बनाम भारत, बारबाडोस

20 जून: ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश, एंटीगुआ

21 जून: इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका, सेंट लूसिया

21 जून: यूएसए बनाम वेस्ट इंडीज, बारबाडोस

22 जून: भारत बनाम बांग्लादेश, एंटीगा

22 जून: अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, सेंट विंसेंट

23 जून: यूएसए बनाम इंग्लैंड, बारबाडोस

23 जून: वेस्टइंडीज बनाम दक्षिण अफ्रीका, एंटीगुआ

24 जून: ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत, सेंट लूसिया

24 जून: अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश, सेंट विंसेंट

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.