City Headlines

Home » बंगाल: भाजपा ने 60 टीएमसी विधायकों के खिलाफ PM के लिए ‘असंसदीय’ भाषा के इस्तेमाल पर दर्ज कराया केस

बंगाल: भाजपा ने 60 टीएमसी विधायकों के खिलाफ PM के लिए ‘असंसदीय’ भाषा के इस्तेमाल पर दर्ज कराया केस

by Madhurendra
Kolkata, West Bengal, Bengal, BJP, Assembly session, PM, Narendra Modi, Home Minister, Amit Shah, Unparliamentary Language

कोलकाता। पश्चिम बंगाल भाजपा ने मौजूदा विधानसभा सत्र के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के लिए कथित तौर पर असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करने के लिए 60 तृणमूल कांग्रेस विधायकों के खिलाफ दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई है। सदन में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

इसके पहले राज्य की वित्त मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य द्वारा सोमवार शाम ममता बनर्जी को लेकर आपत्तिजनक भाषा में लिखी टी-शर्ट पहनने के लिए विपक्ष के नेता और कुछ अन्य भाजपा विधायकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। भाजपा के इस कदम को जवाब के रूप में देखा जा रहा है।

दोनों प्राथमिकी मध्य कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाने में दर्ज की गई हैं। अधिकारी के अनुसार, उन्होंने यह जानते हुए कि मामले में कोई पुलिस कार्रवाई नहीं होगी, रिकॉर्ड के लिए प्राथमिकी दर्ज करने का विकल्प चुना है। उन्होंने कहा, मैं इन सभी अपराधियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि एक दिन आप सभी को इस अपमानजनक व्यवहार के लिए दंडित किया जाएगा। बस उस दिन का इंतजार करें।

भाजपा ने जिन दिग्गज मंत्रियों के नाम प्राथमिकी में शामिल कराए हैं उनमें फिरहाद हकीम, अरूप विश्वास, चंद्रिमा भट्टाचार्य, सुजीत बोस, बीरबाहा हांसदा, पुलक रॉय और ब्रात्य बसु शामिल हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.