City Headlines

Home » भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम आईबीएसए विश्व खेलों के फाइनल में, पाकिस्तान से होगा सामना

भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम आईबीएसए विश्व खेलों के फाइनल में, पाकिस्तान से होगा सामना

भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम भी फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया से होगा मुक़ाबला

by Sanjeev

बर्मिंघम । भारतीय पुरुष ब्लाइंड क्रिकेट टीम अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर यहां चल रहे इंटरनेशनल ब्लाइंड स्पोर्ट्स फेडरेशन (आईबीएसए) वर्ल्ड गेम्स 2023 के फाइनल में प्रवेश कर लिया।
विश्व खेलों के सेमीफाइनल मैच में भारत ने बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवरों में 144/6 रनों पर रोक दिया और फिर 18 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।
फाइनल में भारत शनिवार को पाकिस्तान से भिड़ेगा। पिछले सप्ताह जब दोनों टीमों ने अपना विश्व खेल अभियान शुरू किया था तब पाकिस्तान ने भारत को 18 रन से हराया था।
भारत अब चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से बदला लेने की कोशिश करेगा क्योंकि दोनों टीमें आईबीएसए विश्व खेलों में दूसरी बार आमने-सामने होंगी।
मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी रही और टीम ने पहले नौ ओवर में 2 विकेट पर 62 रन बना लिए। भारतीय गेंदबाजों ने लाइन और लेंथ कड़ी रखी और बांग्लादेश के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया।
बांग्लादेश के लिए अच्छी बल्लेबाजी कर रहे आशिकुर रहमान 13वें ओवर में रन आउट हो गए, जिससे टीम का स्कोर 88/3 हो गया। इसके बाद एम आरिफ हुसैन और एस इस्लाम ने बांग्लादेश की पारी को संभाला और 56 रन की साझेदारी की।
भारत ने बांग्लादेश को 150 रन से ऊपर नहीं जाने दिया और आखिरी ओवर में तीन विकेट लेकर टाइगर्स को 144/6 पर रोक दिया।
145 रनों का पीछा करते हुए, भारत ने तीसरे ओवर में पहला विकेट खो दिया, जब सिर्फ 17 रन बने थे। इसके बाद सुनील रमेश और नरेशभाई बालूभाई तुमदा ने 68 रन की साझेदारी करके भारत को लक्ष्य तक पहुंचाया।
आधी दूरी तक भारत का स्कोर 90/2 था और अंतिम 10 ओवरों में 55 रन और चाहिए थे। इसके बाद एनबी तुम्दा और दुर्गा राव टोम्पाकी ने 17वें ओवर में भारत को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।
वहीं, भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने भी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है और खिताबी मुकाबले में शनिवार को टीम एजबेस्टन क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.