City Headlines

Home » अगले साल टेस्ट सीरीज के लिए भारत नहीं आएंगे मोईन अली , कहा-अब सन्यास से वापसी नहीं

अगले साल टेस्ट सीरीज के लिए भारत नहीं आएंगे मोईन अली , कहा-अब सन्यास से वापसी नहीं

by Sanjeev

नई दिल्ली । इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली ने अगले साल पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा करने से इनकार कर दिया है। मोईन ने ब्रिटिश समाचार पत्र द गार्जियन से बातचीत में कहा, “मेरे भारत जाने का कोई रास्ता नहीं है। टेस्ट क्रिकेट में अपना सफर इस तरह खत्म करना अच्छा है। टेस्ट क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट है। काश मैं समय को पीछे कर पाता।”
मोईन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुए पांच मैचों की एशेज श्रृंखला में स्पिनर जैक लीच की जगह ली थी, जो पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण श्रृंखला से चूक गए थे।
इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम द्वारा संपर्क किए जाने के बाद मोईन ने संन्यास लेने का अपना फैसला बदल दिया था।
35 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि सितंबर 2021 में जब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था, तो उसके बाद फिर से टेस्ट प्रारूप में शामिल होना उन्हें वास्तव में कठिन लगा।
मोईन ने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट खेले हैं, जिसमें पांच शतक और 15 अर्द्धशतक के साथ 3,094 रन बनाए हैं। ऑफ स्पिनर ने टेस्ट क्रिकेट में 204 विकेट भी लिए हैं।
अच्छे रिकॉर्ड के बावजूद, मोईन ने इस तथ्य को स्वीकार किया कि उनका टेस्ट करियर ऊंचे स्तर पर होता।
उन्होंने कहा,“हालांकि मेरा टेस्ट करियर थोड़ा ऊपर-नीचे रहा है, लेकिन मैं इसे नहीं बदलूंगा। मुझे यह बहुत पसंद आया। मुझे जीवन में बाद में इंग्लैंड की वापसी को स्वीकार न करने का पछतावा होता। यह काफी चुनौतीपूर्ण था क्योंकि मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कभी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं था; दोबारा वापसी एक फ्री हिट थी।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.