City Headlines

Home » मनोज तिवारी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कहा

मनोज तिवारी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कहा

by Sanjeev

नई दिल्ली । भारत और बंगाल के बल्लेबाज मनोज तिवारी ने गुरुवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। तिवारी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर संन्यास की घोषणा करते हुए लिखा, “क्रिकेट के खेल को अलविदा।”
उन्होंने आगे लिखा, “इस खेल ने मुझे सब कुछ दिया है, मेरा मतलब है कि हर एक चीज़ जिसके बारे में मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था, उस समय से लेकर जब मेरे जीवन को विभिन्न प्रकार की कठिनाइयों से चुनौती मिली थी। मैं इस खेल और भगवान का हमेशा आभारी रहूंगा, जो हमेशा मेरे पक्ष में रहे। इस अवसर पर मैं उन लोगों के प्रति अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करता हूं जिन्होंने मेरी क्रिकेट यात्रा में भूमिका निभाई है।”
उन्होंने आगे लिखा,“मेरे बचपन से लेकर पिछले साल तक मेरे सभी कोचों को धन्यवाद, जिन्होंने मेरी क्रिकेट उपलब्धियों में भूमिका निभाई है। मेरे पिता तुल्य कोच मानवेंद्र घोष क्रिकेट यात्रा में स्तंभ रहे हैं। अगर वह नहीं होते तो मैं क्रिकेट जगत में कहीं नहीं पहुंच पाता। धन्यवाद सर और आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं, क्योंकि आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है।”
तिवारी ने आखिरी बार भारत के लिए 2015 में खेला था, जब दूसरी पंक्ति की टीम ने एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जिम्बाब्वे का दौरा किया था, और तीन एकदिवसीय मैचों में उन्होंने 34 रन बनाए थे। इससे पहले, 2011-12 सीज़न के दौरान तिवारी को भारतीय टीम में कुछ समय के लिए मौका दिया गया था, जब उन्होंने चेन्नई में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना सर्वोच्च स्कोर 104* बनाया था और इसके तुरंत बाद उन्हें बाहर कर दिया गया था। उन्होंने 2008 और 2015 के बीच 12 वनडे और तीन टी20 मैच खेले – और 2012 टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच नहीं मिला।
हालाँकि, तिवारी ने बंगाल की ओर से प्रथम श्रेणी करियर का शानदार प्रदर्शन जारी रखा। उन्होंने 48 से अधिक के औसत से 9,000 से अधिक एफसी रन बनाए, जिसमें 29 शतक और 45 अर्द्धशतक और 303* का उच्चतम स्कोर शामिल है। तिवारी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, राइजिंग पुणे सुपरजायंट, दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) और पंजाब किंग्स के लिए भी खेले। तिवारी वर्तमान में पश्चिम बंगाल के युवा मामले और खेल राज्य मंत्री हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.