City Headlines

Home » मणिपुर मुद्दे पर राज्यसभा में नियम 267 के तहत लंबी चर्चा हो: खड़गे

मणिपुर मुद्दे पर राज्यसभा में नियम 267 के तहत लंबी चर्चा हो: खड़गे

by Madhurendra
Election, Army, Indian Army, BJP Government, Modi Government, Congress, Political Use, Kharge, Selfie Point

नई दिल्ली। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विपक्षी दलों का संगठन (इंडिया) चाहता है कि सदन में नियम 267 के तहत मणिपुर मुद्दे पर लंबी चर्चा हो।

खड़गे ने मंगलवार को संसद भवन परिसर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार नियम 167 के तहत अल्प समय के लिए चर्चा करानी चाहती है। इतने बड़े मुद्दे पर हम कुछ घंटों में चर्चा कैसे कर सकते हैं? ऐसे में विपक्षी दल चाहते हैं कि नियम 267 के तहत मणिपुर मुद्दे पर लंबी चर्चा कराई जाए। जिससे मामले पर सभी दल अपनी बात रख सकें।

खड़गे ने कहा कि हम चाहते हैं कि प्रधानमंत्री इस पर आकर सदन में बयान दें, लेकिन प्रधानमंत्री सदन में आकर बात करने को तैयार नहीं हैं। वो चुनाव प्रचार में हैं। वह अलग-अलग राज्यों में जा रहे हैं। आज हमको धमकाया जा रहा है। हमें कहा जा रहा है कि अगर आप बार-बार उठे तो आपको ‘बड़ी शिक्षा’ मिलेगी। ये सब चेयरमैन के मुंह से सरकार करवा रही है।

खड़गे ने कहा कि राज्यसभा सदस्य रजनी पाटिल को एक सेशन के लिए सस्पेंड कर दिया गया, लेकिन अभी तक उनका सस्पेंशन रिवोक नहीं किया। संजय सिंह ने सवाल पूछा तो उन्हें सस्पेंड कर दिया। विपक्ष के बोलने पर सत्ता पक्ष के लोग उठ कर चिल्लाते हैं और हमारा माइक बंद कर दिया जाता है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.