City Headlines

Home » कश्मीर: 11 स्थानों पर एनआईए और सीआईके ने एनजीओ फंडिंग मामले में की संयुक्त छापेमारी

कश्मीर: 11 स्थानों पर एनआईए और सीआईके ने एनजीओ फंडिंग मामले में की संयुक्त छापेमारी

by Madhurendra
Kashmir, NIA, CIK, NGO, funding, joint raid, CRPF, Srinagar, Kupwara, Budgam, Pulwama, Shopian

श्रीनगर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और काउंटर-इंटेलिजेंस कश्मीर (सीआईके) ने मंगलवार को संयुक्त रूप से वर्ष 2020 में दर्ज एनजीओ फंडिंग मामले में वकील परवेज इमरोज़ के आवास सहित कश्मीर में 11 स्थानों पर छापेमारी की है।

एनआईए के अधिकारियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की सहायता से घाटी के श्रीनगर, कुपवाड़ा, बडगाम, पुलवामा और शोपियां जिलों में 11 स्थानों पर छापेमारी की है। श्रीनगर में एनआईए के अधिकारियों ने बोनपोरा बटमालू में मोहम्मद सादिक डार के बेटे जुबैर सिद्दीक डार के आवास पर छापा मारा और बाद में उसे पूछताछ के लिए पुलिस थाना बटमालू लाया गया। बडगाम में एनआईए के अधिकारियों ने सहकारी कॉलोनी पीरबाग में गुलाम कादिर के बेटे अर्शीद इंद्राबी के आवास पर छापा मारा।

एक अन्य टीम ने कांटा बाग क्रालपोरा में गुलाम कादिर के बेटे एडवोकेट परवेज अहमद शेख के आवास की तलाशी ली। क्रालपोरा कुपवाड़ा में सलीम अहमद मलिक के आवास की भी आज सुबह एनआईए के अधिकारियों ने तलाशी ली। इसी तरह कश्मीर घाटी के अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी की जा रही है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि इस मामले में आतंक से संबंधित गतिविधियों के वित्तपोषण में घाटी स्थित कुछ गैर सरकारी संगठनों, ट्रस्टों और समाजों की संलिप्तता की जांच की जा रही है। एजेंसी ने कहा कि कुछ गैर सरकारी संगठन विभिन्न कल्याणकारी गतिविधियों की आड़ में घरेलू और विदेश में धन इकट्ठा कर रहे हैं। इनमें से कुछ संगठनों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के साथ संबंध विकसित किए हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.