City Headlines

Home » स्वास्थ्य साथी कार्ड पर इलाज नहीं करने वाले प्राइवेट अस्पतालों का लाइसेंस होगा रद्द: सीएम ममता

स्वास्थ्य साथी कार्ड पर इलाज नहीं करने वाले प्राइवेट अस्पतालों का लाइसेंस होगा रद्द: सीएम ममता

by Madhurendra
Bengal, Payala Baisakh, CM, Mamta, Opposition, West Bengal Day, All Party Meeting, CPI, CPM, BJP, Congress

कोलकाता। राज्य के लोगों की मुफ्त चिकित्सा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा शुरू की गई महत्वाकांक्षी “स्वास्थ्य साथी” कार्ड पर चिकित्सा उपलब्ध नहीं कराने वाले प्राइवेट अस्पतालों को कड़ी चेतावनी दी गई है। बनर्जी ने सोमवार को राज्य विधानसभा में प्रश्नोत्तर सत्र के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जो भी प्राइवेट अस्पताल स्वास्थ्य साथी कार्ड के जरिए चिकित्सा उपलब्ध नहीं कराएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। राज्य सरकार उनका लाइसेंस रद्द करेगी।

सिलीगुड़ी से भाजपा विधायक शंकर घोष ने ममता बनर्जी द्वारा शुरू की गई स्वास्थ्य साथी कार्ड से लोगों को इलाज नहीं मिलने का मुद्दा उठाया था। इस संबंध में उनके द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में प्रश्नोत्तर सत्र के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही प्रशासन को निर्देश दिया है कि स्वास्थ्य साथी कार्डधारकों को प्राइवेट अस्पतालों में अगर बेहतर चिकित्सा नहीं मिल रही है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। सरकार ऐसी शिकायतों को काफी गंभीरता से लेगी और इन अस्पतालों का लाइसेंस रद्द करने के बारे में भी सोचा जाएगा।

राज्य भर के विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों से स्वास्थ्य साथी कार्ड धारकों को लौटाने और चिकित्सा उपलब्ध नहीं करने की शिकायतें मिलती हैं।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.