City Headlines

Home » स्पेन ने जीता विश्व रग्बी अंडर-20 का खिताब, फाइनल में उरुग्वे को हराकर 39-32 से हराया

स्पेन ने जीता विश्व रग्बी अंडर-20 का खिताब, फाइनल में उरुग्वे को हराकर 39-32 से हराया

by Sanjeev

नैरोबी । विश्व रग्बी अंडर-20 का खिताब स्पेन ने रविवार को उरुग्वे को 39-32 से हराकर जीत लिया। इस खिताबी जीत के साथ ही यूरोपीय टीम 2024 में पहली बार शीर्ष स्तरीय विश्व रग्बी अंडर-20 चैम्पियनशिप में खेलेगी।
दोनों टीमों ने रोमांचक रग्बी खेली और न्यायो नेशनल स्टेडियम में बड़ी संख्या में मौजूद दर्शकों को शानदार 10-प्रयासों का मैच देखने को मिला। अंत में एक तरफ स्पेन के लिए, खुशी थी लेकिन दूसरी तरफ उरुग्वे के लिए, (2008 में खिताब जीतने के बाद) दूसरे खिताब से चूकने का दुख सभी के सामने था।
फाइनल मुकाबले में स्पेन की शुरुआत खराब रही जब पाब्लो पेरेज़ मेरोनो को गेंद के बिना एक खिलाड़ी से दो बार भिड़ने के लिए केवल 45 सेकंड के बाद सिन बिन में भेज दिया गया।
उरुग्वे ने तुरंत इसका फायदा उठाया। उरुग्वे की ओर से फुल-बैक जुआन कार्लोस कैनेसा ने परिणामी पेनल्टी पर किक मारी और अंक हासिल किये, इसके बाद उरुग्वे की टीम ने फ्रांसिस्को डेफेमिनिस के प्रयास से एक और अंक हासिल किया। उरुग्वे ने किक रिटर्न से फिर से गोल करके 14 खिलाड़ियों के साथ खेल रही स्पेनिस टीम के खिलाफ 15 अंकों की बढ़त बना ली।
हालाँकि, इसके बाद बोरजा इबनेज़ एस्केलेरा के अच्छे प्रयास के बाद स्पेन ने मैदान पर 15 खिलाड़ियों के साथ वापसी की। स्पेन ने इसके बाद पेनल्टी पर अंक हासिल किये और पहली बार खेल में 31-27 से बढ़त हासिल कर ली।
स्पेनिश टीम ने इसके बाद फिर से पेनल्टी अंक हासिल कर 34-27 से बढ़त हासिल कर ली, लेकिन उरुग्वे ने अपने पांचवें प्रयास में स्कोर को 34-32 पर वापस ला दिया। इसके बाद स्पेन ने पांच अंक हासिल कर खिताबी जीत हासिल की।
वहीं, स्कॉटलैंड ने समोआ को 83-10 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.