City Headlines

Home » इंग्लैंड पहुंचे पृथ्वी शॉ, शुक्रवार को काउंटी डेब्यू

इंग्लैंड पहुंचे पृथ्वी शॉ, शुक्रवार को काउंटी डेब्यू

by Sanjeev

नई दिल्ली । भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आखिरकार अपने पहले काउंटी कार्यकाल के लिए तैयार हैं। यात्रा दस्तावेजों को लेकर आ रहे कुछ परेशानियों को हल करने के बाद शॉ समय पर यूके पहुंचने में कामयाब रहे। उनका काउंटी कार्यकाल शुक्रवार (4 अगस्त) को वनडे कप मैच के साथ शुरू होगा।
काउंटी क्रिकेट क्लब (एनसीसीसी) नॉर्थहेम्पटनशायर के मुख्य कार्यकारी रे पायने ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, “मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पृथ्वी रविवार को यूके पहुंचे और शुक्रवार, 4 अगस्त से शुरू होने वाले हमारे वनडे कप में भाग लेंगे।”
शॉ ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से एनओसी हासिल की, और बाद में उन्हें पुडुचेरी में चल रही देवधर ट्रॉफी इंटर-जोनल एक दिवसीय चैंपियनशिप को छोड़ने की अनुमति दी गई। हालाँकि, एनसीसीसी फिक्स्चर से उनकी लगातार अनुपस्थिति के कारण उनके कार्यभार को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो गई थी।
एक समय पर, उनकी भागीदारी संदेह में थी क्योंकि एनसीसीसी ने कहा था कि उनके पास शॉ के क्लब में शामिल होने की कोई जानकारी नहीं है। हालाँकि, एनसीसीसी सीईओ द्वारा उनके आगमन की पुष्टि के साथ, वह अपने काउंटी कार्यभार के लिए पूरी तरह तैयार हैं।
इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड का घरेलू टूर्नामेंट वन-डे कप मंगलवार से शुरू हो रही है, लेकिन नॉर्थम्पटनशायर स्टीलबैक्स को अपना पहला मैच चेल्टनहैम कॉलेज, चेल्टनहैम में ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ शुक्रवार को खेलना है। शॉ स्टीलबैक्स की टीम में डेविड विली और एंड्रयू टाई जैसे खिलाड़ियों के साथ शामिल होंगे। जॉन सैडलर काउंटी के मुख्य कोच हैं।
शॉ (23) ने 18 साल की उम्र में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक बनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्वप्निल शुरुआत का आनंद लिया। हालांकि तब से उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और वह अपनी राह से भटक गए और भारत के लिए छह वनडे, एक टी20ई के अलावा केवल चार और टेस्ट ही खेल पाए।
चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, अर्शदीप सिंह और नवदीप सैनी के बाद शॉ इस सीज़न में काउंटी द्वारा अनुबंधित होने वाले चौथे भारतीय बन जाएंगे। रहाणे ने लीसेस्टरशायर के साथ अनुबंध किया था, लेकिन उन्होंने ब्रेक लेने के लिए अपने अनुबंध से हाथ खींच लिया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.