City Headlines

Home » मणिपुर हिंसा: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से मांगा जवाब

मणिपुर हिंसा: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से मांगा जवाब

मंगलवार दोपहर फिर शुरू होगी सुनवाई , इस मामले की जांच के लिए कमिटी बना सकती है कोर्ट

by Sanjeev

नई दिल्ली: मणिपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में जारी सुनवाई कल मंगलवार को भी जारी रहेगी। कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए केंद्र और राज्य सरकार से जवाब दाखिल करने को कहा है। कोर्ट ने इस मामले की जांच के लिए एक्सपर्ट कमिटी बनाने की भी बात कही। इस पर कोर्ट में वकीलों ने पैनल के सदस्यों के नाम भी सुझाए। हालांकि मुख्या न्यायाधीश ने इन सभी नामों को नकार दिया। कोर्ट ने कहा कि सदस्यों का नाम पीठ तय करेगी और इसमें अलग-अलग क्षेत्रों के जानकारी लोग शामिल किए जाएंगे।
सीबीआई, एसआईटी को इसकी जांच सौंपना पर्याप्त नहीं
इस मामले की सुनवाई के दौरान सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि केवल सीबीआई, एसआईटी को इसकी जांच सौंपना पर्याप्त नहीं होगा। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि न्याय की प्रक्रिया उसके दरवाजे तक पहुंचे। हमारे पास समय ख़त्म हो रहा है, मामले को तीन महीने बीत गए हैं। कोर्ट ने कहा है कि जांच कमिटी में एक महिला भी शामिल की जाएगी। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि हमें सिर्फ यह पता नहीं लगाना है कि क्या हुआ और क्या नहीं? बल्कि हमें वहां के आम जनजीवन को पटरी पर लाना है।
‘अगर सरकार के उठाए गए क़दमों से हम संतुष्ट तो दखल नहीं दे सकते’
इसके साथ ही सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप की सीमा इस बात पर भी निर्भर करेगी कि सरकार ने अब तक क्या किया है। यदि सरकार ने जो किया है उससे हम संतुष्ट हैं, तो हम हस्तक्षेप भी नहीं कर सकते। वहीं अब इस मामले में अगली सुनवाई मंगलवार 1 अगस्त को दोपहर 2 बजे शुरू होगी।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.