City Headlines

Home » यूरो 2032 की सह-मेजबानी के लिए इटली, तुर्किये लगाएंगे बोली

यूरो 2032 की सह-मेजबानी के लिए इटली, तुर्किये लगाएंगे बोली

by Sanjeev

रोम । इटली, तुर्किये के साथ 2032 यूईएफए यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप की मेजबानी के लिए संयुक्त रूप से बोली लगाएगा।
हालांकि अभी संयुक्त बोली की मंजूरी लंबित है, इसका मतलब है कि दोनों देशों को 2032 के आयोजन की मेजबानी करने का लगभग आश्वासन दिया जाएगा, जबकि यूके और आयरलैंड अब टूर्नामेंट के 2028 संस्करण की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से आश्वस्त हैं। दोनों संस्करणों के मेजबानों की घोषणा 10 अक्टूबर को की जाएगी।
इटली ने अप्रैल में 2032 टूर्नामेंट के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की, इसके तुरंत बाद तुर्किये ने 2028 और 2032 दोनों आयोजनों के लिए अपनी उम्मीदवारी प्रस्तुत की। तुर्किये और चार यूनाइटेड किंगडम महासंघों और आयरलैंड की संयुक्त बोली 2028 टूर्नामेंट के लिए मुख्य उम्मीदवार हैं, जबकि इटली और तुर्किये 2032 चैंपियनशिप के लिए मुख्य उम्मीदवार हैं।
इटली और तुर्किये के बीच समझौते का अर्थ है कि तुर्किये 2028 टूर्नामेंट के लिए अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेगा, जिससे दोनों घटनाओं में से प्रत्येक के लिए एक बोली शेष रह जाएगी।
एक बयान में, यूईएफए ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए दोनों देशों के फुटबॉल संघों के साथ सहयोग करेगा कि उनकी बोली तकनीकी आवश्यकताओं को पूरा करती है।
यूईएफए के बयान में कहा गया है, “यूईएफए अब एफआईजीसी (इतालवी फुटबॉल फेडरेशन) और टीएफएफ (तुर्की फुटबॉल फेडरेशन) के साथ काम करेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनकी संयुक्त बोली के लिए जमा किए जाने वाले दस्तावेज बोली आवश्यकताओं के अनुरूप हैं।”
दो उम्मीदवारों द्वारा अपनी-अपनी बोलियां मिलाने के असामान्य निर्णय का जिक्र करते हुए एफआईजीसी के अध्यक्ष गैब्रिएल ग्रेविना ने कहा कि यह कदम यूरोप में फुटबॉल को बढ़ाने के प्रयास में “एक ऐतिहासिक मोड़” है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.