City Headlines

Home » यूईएफए कॉन्फ्रेंस लीग खेलने पर प्रतिबन्ध और 10 मिलियन यूरो का जुर्माना लगने पर जुवेंटस खफा

यूईएफए कॉन्फ्रेंस लीग खेलने पर प्रतिबन्ध और 10 मिलियन यूरो का जुर्माना लगने पर जुवेंटस खफा

by Sanjeev

ट्यूरिन । वित्तीय फेयर प्ले नियमों का उल्लंघन करने के लिए जुवेंटस फुटबॉल क्लब एस.पी.ए. को यूईएफए कॉन्फ्रेंस लीग 2023-2024 सीज़न के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है और 10 मिलियन यूरो का जुर्माना लगाया गया है।
यूईएफए क्लब वित्तीय नियंत्रण निकाय के प्रथम चैंबर ने जुवेंटस को यूईएफए के नियामक ढांचे का उल्लंघन करने और 31 अगस्त, 2022 को हस्ताक्षरित निपटान समझौते का उल्लंघन करने का दोषी पाया। यदि क्लब भविष्य के सीज़न में यूईएफए वित्तीय निगरानी नियमों का पालन करने में विफल रहता है तो उसे अतिरिक्त 10 मिलियन यूरो का भुगतान करना होगा। हालाँकि, जुवेंटस ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि वे कथित उल्लंघनों को महत्वहीन मानते हैं और इसके कार्यों को सही मानते हैं।
जुवेंटस के अध्यक्ष जियानलुका फेरेरो ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “हमें यूईएफए क्लब वित्तीय नियंत्रण निकाय के फैसले पर खेद है। हम अपने बचाव में दी गई व्याख्या से सहमत नहीं हैं और हम अपने कार्यों की वैधता और अपने तर्कों की वैधता के प्रति दृढ़ता से आश्वस्त हैं।”
उन्होंने आगे कहा, “हालांकि, हमने इस फैसले के खिलाफ अपील नहीं करने का फैसला किया है। यह निर्णय एफआईजीसी के साथ विवादों के संदर्भ में पिछले मई में लिए गए निर्णय के अनुरूप है। उस मामले में, हम अनिश्चितता की अवधि को समाप्त करना पसंद करते हैं और भविष्य की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में क्लब की भागीदारी के बारे में अपने आंतरिक और बाहरी हितधारकों के लिए पूर्ण दृश्यता और निश्चितता सुनिश्चित करते हैं।”
उन्होंने कहा, “अनिश्चित परिणामों और समय के साथ संभवतः निर्णय के अन्य स्तरों पर अपील दर्ज करने से 2024/25 यूईएफए चैंपियंस लीग में हमारी अंतिम भागीदारी के संबंध में अनिश्चितता बढ़ जाएगी। इस दर्दनाक फैसले के बावजूद अब हम कोर्ट पर नहीं बल्कि मैदान पर ध्यान केंद्रित करके नए सीज़न का सामना कर सकते हैं। अब हम अपना ध्यान चैंपियनशिप और इटालियन कप पर केंद्रित करते हैं, हम इन प्रतियोगिताओं में अपने प्रशंसकों को यथासंभव अधिकतम संतुष्टि देने की पूरी कोशिश करेंगे।”

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.