City Headlines

Home » जापान ओपन :लक्ष्य सेन की चुनौती ख़त्म, सेमीफाइनल में जोनाथन क्रिस्टी से हारे

जापान ओपन :लक्ष्य सेन की चुनौती ख़त्म, सेमीफाइनल में जोनाथन क्रिस्टी से हारे

by Sanjeev

नई दिल्ली । जापान ओपन के सेमीफाइनल में भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को हार का सामना करना पड़ा है। सेन को इंडोनेशिया के पांचवीं वरीयता प्राप्त जोनाटन क्रिस्टी ने तीन गेम तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-15, 13-21, 21-16 से हराया। यह मैच 68 मिनट तक चला।
बता दें कि यह इस साल तीसरा टूर्नामेंट था, जहां लक्ष्य सेन ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। क्रिस्टी ने इससे पहले 2023 इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में भी लक्ष्य सेन को हराया था, हालाँकि लक्ष्य ने 2020 बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में क्रिस्टी को शिकस्त दी थी।
मैच के शुरु में, क्रिस्टी ने लगातार बहुत सारी अप्रत्याशित गलतियाँ कीं जिससे भारतीय खिलाड़ी को शुरू में ही 7-4 की बढ़त मिल गई। हालाँकि, इसके बाद सेन ने कुछ गलतियां कीं, जिसकी बदौलत क्रिस्टी को तीन अंकों के साथ वापसी करने में मदद मिली।
बराबरी के बाद क्रिस्टी ने कुछ शानदार ब्लॉक और ड्रॉप शॉट खेलकर स्कोर बराबर कर लिया। 32 शॉट की रैली जीतकर वह 15-12 पर पहुंच गये। इंडोनेशियाई ने अपने शॉट्स को मिलाकर अपनी रैलियां बनाना शुरू कर दिया और सेन के वाइड आउट होने के बाद 19-13 की बढ़त हासिल कर ली। अंत में क्रिस्टी ने 20 मिनट तक चले पहले गेम को 21-15 से जीत लिया।
इसके बाद सेन ने दूसरे गेम में अपने खेल में बदलाव किया और दूसरा गेम आसानी से 21-13 से अपने नाम किया।
तीसरे गेम में क्रिस्टी ने अपनी पकड़ बनाए रखी और 9-6 से बढ़त बना ली। इसके बाद क्रिस्टी ने दो सटीक रिटर्न देने के बाद चार पॉइंट हासिल किये। क्रिस्टी ने अपनी लय बरकरार रखी और अंत में 21-16 से तीसरा गेम जीतकर फाइनल में प्रवेश किया।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.