City Headlines

Home » साझा सैन्य अभ्यास में ऑस्ट्रेलियाई सेना का हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार, चालक दल के 4 सदस्य लापता

साझा सैन्य अभ्यास में ऑस्ट्रेलियाई सेना का हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार, चालक दल के 4 सदस्य लापता

by Sanjeev

ब्रिसबेन। अमेरिका के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास के दौरान क्वींसलैंड राज्य तट के पास ऑस्ट्रेलियाई सेना के एक हेलिकॉप्टर के समुद्र में गिर जाने के बाद चालक दल के चार सदस्य लापता हैं। रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्लेस ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि एमआरएच-90 ताइपन हेलिकॉप्टर शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे हैमिल्टन द्वीप के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।
अधिकारियों ने बताया कि चालक दल के सदस्यों की तलाश की जा रही है और दुर्घटना के बारे में उनके परिवारों को सूचित कर दिया गया है। एक बचाव हेलिकॉप्टर ने व्हिटसंडे द्वीप समूह में डेंट द्वीप के पास शनिवार सुबह मलबा देखे जाने की सूचना दी।
ताइपन तालिस्मान सेबर में भाग ले रहा था, जो एक द्विवार्षिक संयुक्त अमेरिकी-ऑस्ट्रेलियाई सैन्य अभ्यास है और यह बड़े स्तर पर क्वींसलैंड में हो रहा है। इस अभ्यास में 13 राष्ट्र और 30,000 से अधिक सैन्य कर्मी शामिल हैं।
उधर, रक्षा मंत्री रिचर्ड मार्लेस के मुताबिक हेलिकॉप्टर में चालक दल के चार सदस्य सवार थे और उनका अभी तक पता नहीं चल पाया है। तलाश एवं बचाव अभियान जारी है। मार्लेस ने कहा कि वहां एक और हेलिकॉप्टर मौजूद था, जिससे खोज व बचाव कार्य तत्काल शुरू किया जा सका, जो अबतक जारी है।
उन्होंने ब्रिस्बेन में संवाददाताओं से कहा, “चालक दल के चार सदस्यों के परिवारों को इस घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है। हमारी उम्मीदें और हमारी संवेदनाएं चालक दल और उनके परिवारों के साथ हैं। उन्होंने बचाव दल द्वारा सकारात्मक खबर मिलने को लेकर उम्मीद जताई है।

Subscribe News Letter

Copyright © 2022 City Headlines.  All rights reserved.